Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आजादी के जश्न की तैयारी में जुटे लोग, सजी दुकानें

छपरा: स्वतंत्रता दिवस पर देश भर में जश्न का माहौल होगा. आजादी के वर्षगांठ के जश्न को लेकर लोग तैयारी में जुटे है. स्कूलों, कालेजों समेत निजी सरकारी संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयारियां की जा रही है. 

शहर के बाज़ारों में तिरंगा झंडा से लेकर रिबल, बैच, टोपी इत्यादि बिक रहे है. बच्चों के लिए बलून आदि की बिक्री हो रही है. आजादी के जश्न में किसी तरह की कोई कमी ना रह जाए इसके लिए लोगों के द्वारा तरह तरह के सामानों को ख़रीदा जा रहा है.  

खादी के झंडों की विशेष मांग
स्वतंत्रता दिवस पर झंडोतोलन के लिए लोग खादी के झंडों की खरीदारी कर रहे है. बाज़ारों में खादी के आलावे सूती और साटन के झंडें भी बिक रहे है. झंडों को अपने घरों, शैक्षणिक संस्थानों पर फहराने के लिए लोग खरीद रहे है. वही प्लास्टिक के छोटे झंडे भी वाहन आदि पर लगाने के लिए लोग खरीद रहे है.    

महंगाई की मार
व्यापारी बताते है कि इस बार झंड़ों के दाम में इजाफा हुआ है. कपड़ों के महंगें होने से इसका असर झंडों में भी पड़ा है. मुजफ्फरपुर से झंडा का व्यापार करने छपरा पहुंचे मो० नौशाद ने बताया कि हर बार की तुलना में इस बार झंडे महंगे बिक रहे है. झंडों के दाम में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले बार तीन सौ में बिकने वाला झंडा इस बार चार सौ में बिक रहा हैं.

राजेंद्र स्टेडियम में होगा मुख्य कार्यक्रम 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा. यहाँ परेड की सलामी ली जाएगी. परेड को लेकर फुलड्रेस रिहर्सल हो चूका है. वही संध्या में जाने माने कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक संध्या की प्रस्तुति होगी. 

बारिश से परेशानी 

बाज़ारों में दुकानदारों को बारिश से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बार बार बारिश आने से व्यवसाय में दिक्कतें आ रही है. वही खरीदार भी परेशान हो रहे है.    

Exit mobile version