Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

युद्ध स्तर पर छठ घाटों को तैयार करा रहा छपरा नगर निगम, नगर आयुक्त ने खुद खड़े होकर करायी सफाई

छपरा: छठ पूजा को लेकर छपरा नगर निगम द्वारा निगम क्षेत्र के विभिन्न घाटों पर युद्ध स्तर पर तैयारियां कराई जा रही है. शहर के सभी घाटों को व्रतियों के लिए तैयार कराया जा रहा है. नगर निगम द्वारा इसमें किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं की जा रही है. छठ घाटों को तैयार करने और साफ़-सफाई को लेकर नगर आयुक्त अजय सिन्हा ने खुद रविवार को निगम क्षेत्र के विभिन्न घाटों का निरिक्षण किया. इस दौरान राजेंद्र सरोवर पहुंच वहां खड़े होकर  घाट पर साफ-सफाई करायी और साथ ही कई और निर्देश दिए. सफाई के बाद राजेन्द्र सरोवर घाट का रौनक ही बदल गया और घाट पहले की अपेक्षा साफ़ सुथरा नज़र आने लगा. इसके अलावें उन्होंने अन्य छठ घाटों पर हो रही साफ-सफाई और तैयारियों का जायजा लिया.

उन्होंने कर्मियों को निर्देश दिया कि इन छठ घाटों को पूरी तरह से चकाचक बनाया जाय. निगम की तरफ से राजेन्द्र सरोवर में लाइट को चकाचौंद व्यवस्था की भी जायेगी. इस दौरान राजेन्द्र सरोवर में बैरिकेटिंग भी की की गयी. ताकि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी ना हो.
नगर आयुक्त ने कहा कि घाट के आसपास कहीं भी गंदगी नहीं नजर आनी चाहिए. राजेन्द्र सरोवर के अलावें उन्होंने सीढी घाट, न्यायालय स्थित जजेज घाट का भी निरिक्षण किया.

नगर निगम द्वारा लगातार युद्ध स्तर पर कार्य कराकर इन घाटों को व्रतियों के लिए तैयार कराया जा रजा है. निगम अधिकारीयों का कहना है कि व्रतियों को किसी भी प्रकार की समस्या नही होगा. इसके अलावा शहर के सीढी घाट पर नगर निगम द्वारा दिन-रात जेसीबी चलाकर बालू काटकर घाट का निर्माण कराया जा रहा है. घाटों के निर्माण व सफाई में निगम के 30 से अधिक मजदूर लगाये गये हैं. इसके अलावा मैनेजर के साथ है नगर निगम के कई अधिकारी भी घाट पर मौजूद रहे.

Exit mobile version