Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पेट्रोल पंप पर स्थापित होगा प्रदूषण जांच केंद्र

Chhapra: जिले के सभी पेट्रोल पंप पर प्रदूषण जांच केंद्र की स्थापना की जाएगी. पेट्रोल पंप पर प्रदूषण जांच केंद्र की स्थापना को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी जय प्रकाश नारायण ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों से आवेदन की मांग की है. जिससे कि उन्हें प्रदूषण जांच केंद्र की स्थापना को लेकर अनुमति दी जा सके.

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में किए जा रहे इस कार्य से वाहन मालिकों को फायदा होगा. अक्सर देखा जाता है कि वाहन मालिक प्रदूषण जांच केंद्र को खोजते हुए दिखते हैं. कई बार नहीं मिलने की स्थिति में वह अपने वाहनों के प्रदूषण की जांच नियमित रूप से नहीं करा पाते हैं.

जिसको लेकर अब सभी 90 पेट्रोल पंप पर प्रदूषण जांच केंद्र की स्थापना की जा रही है. सड़क सुरक्षा सप्ताह सड़क सुरक्षा लेकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण जांच केंद्र की स्थापना का आदेश दिया गया है.

जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा जिले के सभी 90 पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक कर आगामी 20 अप्रैल तक आवेदन की मांग की है. जिसके बाद से केंद्र स्थापना को लेकर उन्हें प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.

बताया जा रहा है कि आगामी 23 से 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाने वाला है. इसको लेकर परिवहन विभाग काफी सक्रिय है.

Exit mobile version