Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वतंत्रता दिवस पर याद किये जायेंगे शहीद पुलिसकर्मी

Chhapra: सारण जिला के रहने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस पर सारण पुलिस याद करेगी. SAP जवान शिवजी राय और हरिनारायण सिंह औरंगाबाद जिले में उग्रवादियों के द्वारा किये गए लैंड माइन ब्लास्ट में शहीद हो गए थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सारण के निवासी इन वीर जवानों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर याद किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि सैप जवान शिवजी राय सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के गौरा के निवासी थे. 19 अगस्त 1964 को प्रारंभिक शिक्षा उत्क्रमित मध्य विद्यालय गौरा से प्राप्त करने के बाद आर्मी में नियुक्त हुए थे. आर्मी से सेवानिवृत्त होने के पश्चात 21-02-2009 को बिहार सैप में नियुक्त हुए. इनके द्वारा कर्तव्यों का निर्वहन अपने वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार काफी लगन से किया जाता था. वही सैप के जवान हरिनारायण सिंह जिले के डेरनी थाना क्षेत्र केकहत गांव के निवासी थे. प्रारंभिक शिक्षा हाई स्कूल विशम्भरपुर से प्राप्त करने के बाद इन्होंने आर्मी में नियुक्ति पाई थी. आर्मी से सेवानिवृत्त होने के पश्चात 6 नवम्बर 2009 को बिहार सैप में नियुक्त हुए. इनके द्वारा कर्तव्यों का निर्वहन एवं वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार काफी लगन से काम किया जाता था.

यह दोनों औरंगाबाद जिला में प्रतिनियुक्त थे. 23 दिसंबर 2013 को पुलिस निरीक्षक नवीनगर के अपराध गोष्ठी के समाप्ति के पश्चात टंडवा थाना लौटने के क्रम में उग्रवादियों द्वारा ग्राम शंकरपुर के पास नवीनगर टंडवा मुख्य सड़क पर उत्तर कोयल नहर से दक्षिण लैंडमाइन विस्फोट किया गया. जिसमें सरकारी जीप में सवार थानाध्यक्ष टंडवा समेत पांच सात जवान, बिहार सैन्य पुलिस चार, डुमराव का एक सिपाही एवं एक गृहरक्षक चालक घटनास्थल पर शहीद हो गए. सारण जिले के इन दनों वीर सपूतों को स्वतंत्रता दिवस पर याद किया जायेगा.

Exit mobile version