Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गुप्त रूप से चल रहे अवैध शराब बनाने के कई ठिकानों पर पुलिस ने की छापेमारी, 5 गिरफ्तार

छपरा: सारण पुलिस ने छपरा शहर के कई इलाकों में गुप्त सूचना के आधार पर चोरी छिपे अवैध शराब निर्माण के कई ठिकानों पर गुरुवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की जिससे अवैध शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मच गया.

सदर एसडीपीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में नगर थाना, भगवान बाजार थाना एवं मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कई इलाकों में चली इस सघन छापेमारी में सोनारपट्टी के निचले इलाके में गुप्त रूप से शराब बनाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया साथ ही कई गैलेन अवैध शराब भी जब्त किया गया है.

पुलिस ने नेवाजी टोला बिनटोलिया से 10 गैलनों में 150 लीटर देशी शराब, 1 गैलन में 25 पाउच देशी शराब जब्त किया गया. वही अवैध धंधे में संलिप्त साहेब महतो एवं सुरेन्द्र महतो को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया तथा 5 अन्य धंधेबाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. सुरेन्द्र महतो राहत रोड सीढ़ी घाट के पास से पुलिस की जीप से कूदकर भागने में सफल रहा. जिसके बाद उसपर पुलिस हिरासत से भागने के कारण एक अन्य मामला भी दर्ज किया गया है.

छापेमारी के दौरान ही पुलिस टीम मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के मरवा टोला पहुंची जहां छापेमारी के दौरान 68 लीटर देशी शराब के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमे 2 महिलाऐं भी शामिल हैं.

विदित हो की राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है, जिसके तहत शराब पीने और बेचने वालों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान है ऐसे में पुलिसिया दबिश के बावजूद अवैध रूप से शराब निर्माण करना प्रशासनिक सख्ती पर सवालिया निशान खड़ा करता है. हालांकि एसडीपीओ मनीष कुमार ने बताया कि आगे भी इसी प्रकार छापेमारी जारी रहेगी और शराब के धंधे से जुड़े किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

Exit mobile version