Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया लूट कांड का उद्भेदन, प्राचार्य का कार चालक निकला लाइनर

Chhapra: जिले के सोनपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य के यहां शुक्रवार को दिन-दहाड़े हुई डकैती के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने लूटकांड में संलिप्त 5 बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. साथ ही लूटे गए आभूषण, साढ़े चार लाख रुपये बरामद किए है. वही डेढ़ लाख रुपये पुराने बन्द नोट बरामद किए है.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया कि लूटकांड में प्राचार्य के निजी कार चालक राजीव कुमार ने लाइनर की भूमिका निभाई थी. उसी के निशानदेही पर बरबट्टा बाजार के शानू कुमार, हाजीपुर के आलोक कुमार, सोनपुर मानपुर के दहाउर तथा राजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि प्राचार्य के निजी कार चालक राजीव कुमार ने लाइनर का काम किया था. वह प्राचार्य पीयूष कुमार सिंह के सरकारी आवास के चप्पे-चप्पे से वाकिफ था. लूट के समय प्राचार्य की पत्नी सीमा सिंह के साथ नरमी बड़ता जाना तथा चुपचाप जेवर और नकदी लेकर चुपचाप निकल जाना उसके परिवार के लिए सॉफ्ट कॉर्नर को दर्शाता है. पुलिस ने आकाश कुमार के पास से आभूषण और साढ़े चार लाख रुपये, मोबाइल और सिम के साथ एक पॉलीथिन में छिपाकर रखे गए डेढ़ लाख रुपये के पुराने नोट बरामद किए है. वही शानू कुमार के पास से बाइक, मोबाइल और सिम बरामद किए है. वही दहाउर के पास से अवैध हथियार 2 जिंदा गोली, सिम और मोबाइल. जबकि राजीव कुमार के पास से एक सिम और मोबाइल बरामद किए है.

बरामद पुराने नोट के लिए होगा एफआईआर
इस कांड में अपराधियों के पास से बरामद डेढ़ लाख रूपये के पुराने नोटों को लेकर अपराधियों से पूछताछ की जा रही है. एसपी ने बताया कि इसके लिए अलग से एफआईआर दर्ज की जाएगी. उन्होंने बताया कि बरामद रुपये कहा से आये है इसकी जांच की जा रही है.

इस कांड के उद्भेदन में सोनपुर थानाध्यक्ष राम सिधेश्वर आज़ाद, अरुण कुमार, मो नसीम खान, एसआईटी के मनीष कुमार आदि शामिल थे.

Exit mobile version