Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शहर को जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति, पुलिस कप्तान ने की पहल

छपरा: आये दिन लगने वाले जाम की समस्या से छपरावासियों को जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है. ट्रैफिक कंट्रोल व्यवस्था को सृदृढ़ बनाने के लिए सारण पुलिस कप्तान ने पहल शुरू कर दी है. छपरा शहर में वन-वे सिस्टम को और ज्यादा सख्त कर दिया गया है साथ ही तीन दर्जन पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक कंट्रोल दुरुस्त करने के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा.

अब छोटे वाहन भी होंगे वन-वे के दायरे में

ट्रैफिक नियमों को दुरुस्त करने के लिए छोटे वाहन जैसे-मोटरसाइकिल और रिक्शा का परिचालन भी वन-वे नियमों के अनुसार ही होगा.आपातकालीन स्थिति में एम्बुलेंस और अग्निशमन वाहन को वन-वे नियमों में छुट रहेगी.

नियमित बाइक चेकिंग अभियान होगा आरम्भ

सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने और अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए अब नियमित वाहन जांच अभियान शुरू किया जाएगा. पुलिस कप्तान ने इस बाबत वैसे अभिभावकों से भी अपील की है जिनके बच्चे कम उम्र में ही सड़कों पर रफ़्तार में बाइक चलाते है. उन्होंने कहा है कि नाबलिको के हाथ में बाइक ना सौंपें साथ ही उन्होंने सभी नागरिकों को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने की सलाह भी दी है.

ऑन द स्पॉट वसूला जाएगा जुर्माना

वाहन जाँच अभियान के तहत ट्रिपल लोडिंग, अधूरे कागजात एवं बिना हेलमेट बाइक चला रहे लोगों से ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूला जाएगा. एसपी पंकज कुमार राज ने सभी थानाध्यक्ष और ओपी प्रभारियों को इसके लिए अनुमति दे दी है.

एसपी स्वयं भी करेंगे नियमों का पालन

सारण पुलिस कप्तान पंकज कुमार राज ने कहा है कि जब भी वो अपने निजि काम से शहर में निकलेंगे वैसी स्थिति में स्वयं भी ट्रैफिक वन-वे नियमों का पालन करेंगे. उन्होंने आम जनता से भी ट्रैफिक कंट्रोल में प्रशासन को सहयोग करने एवं नियमों के पालन हेतु अपील की है.

Exit mobile version