Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

 दीपावली के पहले करे लंबित पेंशन का भुगतान: जिलाधिकारी 

Chhapra: समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने लंबित पेंशन का भुगतान दीपावली के पहले करने का निर्देश दिया.  जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे समाजिक सुरक्षा से जुड़े सभी तरह के लंबित पेंशन का भुगतान दीपावली के पहले कर दें. उन्होंने पंचायत सरकार भवन निर्माण से संबंधित समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जहॉ पंचायत सरकार भवन के लिए जमीन का आवंटन नही हो पाया है वैसे पंचायतों के लिए जमीन आवंटित किया जाए ताकि वहॉ भी निर्माण कार्य शुरु हो सकें.

उन्होंने पूर्ण रुप से तैयार पंचायत भवन के रख-रखाव एवं अन्य कार्या हेतु आवंटन के मॉग के लिए बैंक खाता संख्या उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया. उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे जिला समन्वय समिति के बैठक से चार दिन पूर्व अनुमंडल स्तर का बैठक कर अनुमंडल पदाधिकारी बैठक में उपस्थित हो ताकि कार्य योजना की पूरी जानकारी प्राप्त हो सके.

 

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी शौचालय निर्माण कार्य की पूर्ण जानकारी एम.आई.एस में दर्ज करते रहे ताकि आवश्यकता पड़ने पर इसका सही आकलन किया जा सके. उन्होंने सात निश्चिय योजना के अन्तर्गत हर घर नल का जल योजना का डी.पी.आर बनाकर आज ही समर्पित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे अपने कार्यक्षेत्र के अंदर सभी विधालयों में मध्यान भोजन की गुणवता की जॉच औचक निरिक्षण कर करें साथ ही नियमानुसार मध्यान भोजन बच्चों को कराया जा रहा है या नही इसपर विशे ध्यान रखा जाय.   बैठक में उप विकास आयुक्त सुनिल कुमार एवं सभी पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version