Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पटना-छपरा के बीच बढ़ेंगी सवारी गाड़‍ियां, सीवान, गोपालगंज और बलिया वालों को भी होगा फायदा

Chhapra: पैसेंजर ट्रेनों को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। पूर्व मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने बिहार चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के व्यवसायियों के साथ बैठक में कहा कि हंग्री फार कार्गो की राह पर ही रेलवे चलता है। हमारी भी कोशिश है कि सीमेंट, लोहा आदि के साथ ही हर सामान भी रेलवे के दायरे में आए। स्टेशनों पर नई रैक साइडिंग का निर्माण भी हमारी प्राथमिकता में है, जिससे माल उतारने में व्यवधान न हो। माल ढुलाई की बुनियादी सुविधाएं भी बेहतर बनाई जाएंगी। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होंगे। इस दौरान उन्‍होंने छपरा-पटना रेलखंड पर नई ट्रेनों को चलाने की जानकारी भी दी।

इससे पूर्व प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक सलिल कुमार झा ने कहा कि उत्तर बिहार में अधिक लोड है। प्रतापगंज और हरौली में रैक साइडिंग का निर्माण किया जाएगा। हाजीपुर-सुगौली रेल पथ पर भी साइडिंग की व्यवस्था होगी। पटना-छपरा रेल यातायात को भी पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन के जरिए सुगम बनाया जाएगा। फिलहाल छपरा से पटना के रास्‍ते सिकंदराबाद तक साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाता है। पटना से छपरा के बीच ट्रेनों का परिचालन बढ़ाने से सिवान और गोपालगंज के लोगों के अलावा उत्‍तरप्रदेश के बलिया जिले के लोगों को भी फायदा होगा।

पूर्व मध्य रेलवे के जीएम ने कहा कि वार्फेज चार्जेज पर लगने वाले दंड शुल्क को माफ करने के साथ यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के सुझाव पर उन्होंने कहा कि इसका सकारात्मक हल निकालने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर रेलवे का कोई पदाधिकारी शिकायत नहीं सुनता है तो उसकी प्रति मुझे भेजें, आपको जवाब मिलेगा। पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन को सुविधाजनक बनाने की चर्चा करते हुए कहा कि मीठापुर आरओबी की तकनीकी समस्या का समाधान हो चुका है। शीघ्र यह चालू होगा।

Exit mobile version