Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

Chhapra: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश एवं सीबीएसई के तत्त्वावधान में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत एक निजी स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमनौर विधायक कृष्ण कुमार मंटू, अन्य सम्मानित अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा थे। इस प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार मेहदी शॉ ने जज की भूमिका निभाई।

बच्चों ने कई विषयों जैसे पसंदीदा त्योहार, परीक्षा के दौरान मनःस्थिति आदि पर पेंटिंग बनायी। अंशिका गुप्ता ने प्रथम स्थान एवं अंजली यादव और आयुष राज ने क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।

मुख्य अतिथि अमनौर विधायक कृष्ण कुमार मंटू ने छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन में सफलता हेतु मेहनत की भूमिका पर प्रकाश डाला। भाजपा जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने बच्चों को परीक्षा के दौरान संयत रहने को कहा। कलाकार मेहदी शॉ ने जीवन में कला की भूमिका बच्चों को समझाई।

कार्यक्रम के समापन पर सम्मानित अतिथियों को धन्यवाद देते हुए हेजलवुड के चेयर मैन बलदेव सिद्धार्थ जी ने कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाने वाले होते हैं ।

इस कार्यक्रम पर छपरा शहर के कई गणमान्य लोग श्याम बिहारी अग्रवाल, सूपन राय, नितीन राज वर्मा, उमाकांत पांडे, उपनेश सिंह आदि उपस्थिति थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने काफी मेहनत की।

Exit mobile version