Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पचरुखी चीनी मिल का जमीन बनते जा रहा है रणक्षेत्र

सीवान (नवीन सिंह परमार): पचरुखी चीनी मिल के जमीन पर कब्जा को लेकर दिनों-दिन नया विवाद सामने आते जा रहा है.

रविवार को जहाँ सीवान के दो प्रसिद्ध चिकित्सकों के द्वारा बङहरिया जदयू विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया वही सोमवार को विधायक के समर्थकों ने दोनों चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

बता दे कि कभी सीवान की पहचान रहें पचरुखी चीनी मिल आज की तिथि में एक जबरदस्त विवाद का केन्द्र बनते जा रहा है.
गौरतलब हो कि वर्षों पहले चीनी मिल बंद हो गया और मिल के जमीन पर बैक का कर्ज होने के कारण पिछले दिनों न्यायालय के अनुमति से बैक ने मिल के जमीन को नीलाम किया जिसे कुछ लोगों ने खरीद लिया. जब से जमीन की खरीद-बिक्री हुई है तब से हमेशा कुछ न कुछ विवाद उत्पन्न हो रहा है.

गौरतलब हो कि मिल के जमीन पर कई लोगों का अवैध कब्जा है तो कुछ लोग कब्जा करने के फिराक में थे लेकिन न्यायालय के आदेश ने सबके मंसूबा पर पानी फेर दिया.
रविवार को जब बैक के द्वारा किए गए नीलामी में खरीदी गईं जमीन पर कब्जा लेने सीवान के दो प्रमुख चिकित्सक पचरुखी पहुंचे तो स्थानीय जदयू विधायक श्यामबहादुर सिंह के गुर्गो ने केवल चिकित्सकों के साथ मारपीट ही नहीं बल्कि विधायक ने फोन कर चिकित्सकों को धमकाने के साथ- साथ रंगदारी की भी मांग कर दिया. जिसको लेकर डाक्टर विक्रम सिंह चौहान व डाक्टर नवलकिशोर पाण्डेय के आवेदन विधायक के द्वारा रंगदारी मांगने का आरोप के मामले में पचरुखी थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है.
वही सोमवार को विधायक के समर्थकों के द्वारा दोनों चिकित्सकों के खिलाफ भी मारपीट करने वा जान से मारने की धमकी देने के मामले में पचरुखी थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाया गया है.

पुलिस सूत्रों से मिलीं जानकारी के अनुसार पुरे मामले पर उच्चाधिकारी द्वारा नजर रखी जा रही हैं.

साभार: श्रीनारद मीडिया सर्विसेज

Exit mobile version