Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

चुनाव प्रशिक्षण के लिए मास्टर ट्रेनर का उन्मुखिकरण आयोजित

छपरा:  चुनाव की सफलता का आधार कर्मियों का प्रशिक्षण है. प्रशिक्षण बोझल होने की बजाय टू दी प्वाइंट और रूचिकर होना चाहिए. उक्त बातें उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने शिक्षक व स्नातक निर्वाचन के लिए कर्मियों के प्रशिक्षण हेतु डीआरडीए के सभागार में आयोजित मास्टर ट्रेनर के उन्मुखिकरण सह कार्यशाला में कहीं.

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण जितना ठोस और सटीक होगा मतदान और मतगणना उतना ही स्वच्छ, पारदर्शी व त्रुटि रहित होगा. उन्होंने डिस्कशन पद्धति अपनाते हुए प्रेजाइडिंग, पी-वन, पी-टू, पी-थ्री, माइक्रो ऑब्जर्वर के साथ ही मतगणना सहायक और सुपरवाइज़र के कार्यों पर चर्चा करते हुए प्रशिक्षण में उनके कार्यों को बिन्दुवार समझाने की बात कही.

प्रशिक्षण सेल के नोडल डीआरडीए निदेशक बालदेव चौधरी ने कहा कि प्रशिक्षण में कर्मियों को बैलेट बॉक्स खोलने और बंद करने का हैंड्सऑन कराने की बात कही. सहयोगी पदाधिकारी डीपीओ समग्र शिक्षा धनंजय पासवान ने सभी प्रपत्रों की सूक्ष्मता से जानकारी देने की बात कही. कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर अनिल शर्मा, शुभ नारायण ओझा, मणिकांत तिवारी, विनय कुमार तिवारी, सोनू कुमार, मंटु कुमार, रामाधार कुमार, रमेश चंद्रा आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version