Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

6 केंद्रों पर ओपन स्कूल की परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त होगी: जिलाधिकारी

Chhapra: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव से प्राप्त पत्र के आलोक में जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचन्द्र देवरे ने बताया कि बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड पटना द्वारा माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तरीय प्रथम परीक्षा, जून-2021 के सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा दिनांक 25.08.2021 से 09.09.2021 तक जिला मुख्यालय के छः परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगा.

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि परीक्षा में कुल- 4747 परीक्षार्थी भाग लेंगे. परीक्षा का आयोजन दो पालियों मे किया जाएगा. प्रथम पाली 10:00 पूर्वाह्न से 01 बजे अपराह्न तक तथा द्धितीय पाली 02 बजे अपराह्न से 5 बजे अपराह्न तक की होगी.

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि बी0सेमिनरी, राजकीय जिला स्कूल, राजेन्द्र काॅलेजिएट, सारण एकेडमी, राजपूत उच्च विद्यालय एवं गाॅधी उच्च विद्यालय छपरा को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है.

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए परीक्षा केन्द्र पर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र बल एवं महिला पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है जो परीक्षा तिथि को परीक्षा प्रारंभ होने के 2 घंटा पूर्व अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुँचकर परीक्षा समाप्ति के उपरांत तक विधि व्यवस्था को संधारित करेंगे.

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि सभी दण्डाधिकारी एवं केन्द्राधीक्षक का यह दायित्व होगा कि वे परीक्षार्थियों के लिए सीट प्लान कोविड-19 के मद्देनजर निर्धारित मानकों को ध्यान में रखते हुए करेंगे तथा सीट प्लान की एक प्रति केन्द्र के मुख्य द्वारा पर भी लगवा देंगे.

परीक्षार्थी मात्र एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा कक्ष में प्रवेश करेंगे. परीक्षा केन्द्र में कैलकुलेटर, ग्राॅफ पेपर, मोबाईल फोन, चिट पुर्जा, काॅपी किताब, चाकू, माचिस, ब्लेड, इलेक्ट्राॅनिक गजट आदि के प्रवेष पर पूर्ण प्रतिबंध होगा.

अनुमंडल पदाधिकारी, सदर छपरा को परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर परिधि में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू करने का निदेष दे दिया गया है. परीक्षा के लिए अनुमंडल कार्यालय, सदर छपरा के परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है.

जिसका नं0-06152-242444 है जो परीक्षा के दिन प्रातः 07:30 बजे से 6:00 बजे संध्या तक कार्यरत रहेगा. जिस पर परीक्षा से संबंधित सूचना दी जा सकेगी.

नियंत्रण कक्ष के प्रभारी जिला उद्योग केन्द्र छपरा के महाप्रबंधक रमण कुमार मोबाईल नम्बर 9430927983 रहेंगे. अनुमंडल पदाधिकारी सदर, छपरा मोबाईल नं-9473191269 एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर, छपरा मोबाईल नं-9431800075 को इस अवधि में परीक्षा में कदाचार एवं विधि व्यवस्था से संबंधित सूचना दी जा सकती है.

Exit mobile version