Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राष्ट्रीय मुख्यालय भारत स्काउट और गाइड द्वारा हुआ ऑनलाइन योग का हुआ प्रारम्भ

Chhapra: राष्ट्रीय मुख्यालय भारत स्काउट और गाइड के द्वारा प्रातः 7 बजे ऑनलाइन योग कार्यक्रम का शुभारंभ स्काउट प्रार्थना के द्वारा प्रारंभ हुआ. जिसमें 60 प्रतिभागियों ने बेविनार के अंदर तथा 1200 प्रतिभागियों ने यूट्यूब तथा 500 प्रतिभागियों ने फेसबुक लाइव के माध्यम से भाग लिया.

कार्यक्रम का उद्घाटन नेशनल वाइस प्रेसिडेंट सह मुख्य राज्य आयुक्त काली प्रसाद मिश्रा के स्वागत भाषण से हुआ. तदोपरांत डेपुटी डायरेक्टर स्काउट प्रोजेक्ट अरूप सरकार ने ” Yog with BSG (भारत स्काउट और गाइड के साथ योग) कार्यक्रम के बारे में बताया इसके बाद योग गुरु डॉ. दीपांकर दास गुप्ता ने योग के बारे में बताया. इसी दौरान डॉ. बदरुल इस्लाम मे योग के विकाश और विस्तार पर किये ऐतिहासिक कार्य को सभी के सामने एक वीडियो क्लिप के माध्यम से रखा जिसमे भारत स्काउट और गाइड के राष्ट्रीय जम्बूरी से लेकर राष्ट्रपति टेस्टिंग कैम्प तक की यात्रा वृतांत को भी रखा.

यह कार्यक्रम सप्ताह में 3 दिन मंगल वार, गुरुवार, शनिवार को नियमित सुबह 7:00 बजे से संचालित होगा. जिसमें सभी स्काउटिंग और गैर स्काउटिंग लोग जुड़ कर योग के फायदे प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए उन्हें भारत स्काउट और गाइड के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करना होगा, फॉलो करना होगा जिससे उन्हें समय पर सारी जानकारी मिलती रहे और वह आसानी से जुड़ सकें. कार्यक्रम की जानकारी असिस्टेंट डायरेक्टर बबलू गोस्वामी और बिहार से डेलीगेट के रूप में सम्मलित जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन ने दी.

Exit mobile version