Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जाति आधारित गणना कार्य का पदाधिकारी कर रहे है अनुश्रवण, कंट्रोल रूम से दैनिक रिपोर्ट लेने का निर्देश

Chhapra: बिहार जाति आधारित गणना को लेकर शिक्षकों का प्रतिरोध जारी है. ऐसे में जिले के कई प्रखंडों में प्रगणकों द्वारा गणना प्रपत्र का उठाव नही किए जाने के बाद कार्यालय द्वारा पर्यवेक्षक के द्वारा प्रपत्र का उठाव कर उसे वितरित किया जा रहा है.

मंगलवार को जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार जिले के कई प्रखंडों में प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा गणना कार्य का निरीक्षण किया गया. इस दौरान प्रखंड कार्यालय पर प्रपत्र वितरण, प्रगणकों द्वारा किए जा रहे कार्यों को जानकारी ली गई.

साथ ही साथ उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए. जिसमे प्रखंड स्तर पर कंट्रोल रूम निर्माण, उसके संचालन की जिम्मेवारी, प्रतिदिन पर्यवेक्षक और प्रगणक द्वारा किए गए कार्यों की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया.

इस दौरान चार्ज अधिकारी सह बीडीओ को निर्देश दिया गया कि गणना कार्य नही करने वाले, कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों को चिन्हित कर आगे की कारवाई कर वरीय पदाधिकारियों को सूचित करें.

बताते चलें कि राज्य में नई शिक्षक भर्ती नियमावली लागू होने के बाद से हैं शिक्षकों द्वारा लगातार गणना कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है. विगत दिनों जिला पदाधिकारी द्वारा गणना कार्य नहीं करने वाले कर्मियों का अप्रैल माह के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है.

जिला पदाधिकारी इस आदेश के बाद सारण जिले के कई प्रखंडों में प्रगणक एवं पर्यवेक्षकों द्वारा जाति आधारित गणना का प्रपत्र उठाव कर कार्य किया जा रहा है.

दैनिक प्रतिवेदन के आधार पर जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी भी लगातार प्रखंडों में जाकर कार्यों का अनुश्रवण एवं उसकी गति बढ़ाने का दिशा निर्देश दे रहे हैं.

Exit mobile version