Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

NSS: पर्यावरण से है प्यार तो झोला लेकर निकले बाजार

Chhapra: राष्ट्रीय सेवा योजना जगदम कॉलेज इकाई द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. जिसमे प्रयोग में आने वाले प्लास्टिक को बैन करने के लिए तथा लोगों में इसके लिए जागरूकता फैलाने के लिए एक जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

रैली शहर के राजेंद्र सरोवर से प्रारंभ होकर श्री नंदन पथ नगरपालिका चौक होते हुए जिला पदाधिकारी कार्यालय पर पहुंची जहां जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने स्वयंसेवको का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि पर्यावरण के प्रति चलाया जा रहा है. यह जागरुकता अभियान काफी सराहनीय हैं. हम सभी को प्लास्टिक की जगह कपड़े अथवा कागज का बैग का इस्तेमाल करना चाहिए तभी हम अपनी धरती को बचा पाएंगे. वरना हम लोग जिस रफ्तार से प्लास्टिक का उपयोग कर रहे हैं यदि इस पर तत्काल रोक नहीं लगाया गया तो अगले 30 सालों में संपूर्ण पृथ्वी प्लास्टिक के कचरो से ढंक जाएगी.

तत्पश्चात रैली थाना चौक मुनिसिपल चौक से होते हुए पुन: राजेंद्र सरोवर में आकर समाप्त हुई. रैली में सभी स्वयंसेवक हाथों में एक-एक कपड़े एवं कागज के झोला लेकर लोगो को संदेश दे रहे थे कि कोई जब भी घर से बाजार करने निकले तो साथ में एक झोला अवश्य लें ताकि प्लास्टिक का प्रयोग कम से कम हो.

इस अवसर पर सम स्वंयसेवको में प्रिंस कुमार, मकेशर पंडित, सन्नी सुमन, निधि शर्मा, गुड़िया, सिंकी रितेश, ममता, संध्या, मनीष, अरुण, ऐश्वर्या, इंजीनियर, अनिल, विश्वजीत, रंजीत, प्रीति, प्रियंका, गजेंदर, विशाल, मोहम्मद शमशाद, अरविंद कुमार आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई.

Exit mobile version