Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बंगाल में NRC लागू करने की अभाविप ने की मांग

Chhapra: राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लागू करने के मांग को लेकर 30 नवंबर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोलकाता में रैली का आयोजन करेगा.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक अकाश कुमार ने बताया कि परिषद राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति हमेशा संवेदनशील रहा है. छात्र हित के मुद्दों के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एवं स्वाभिमान से जुड़े मुद्दों को गंभीरता से उठाया है.

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बंसीधर कुमार ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठी राजनीतिक दलों के लिए वोट बैंक बंद चुके हैं स्थानीय स्तर पर कोई राजनीतिक दलों का संरक्षण एवं समर्थन प्राप्त है. भारत की सीमा में आकर ये गलत तरीके से अपना आधार कार्ड, राशन कार्ड एवं मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया है जो गैरकानूनी है. सीमा वर्ती जिलों में जनसांख्यिकीय परिवर्तन की स्थिति उत्पन्न हुई है.

नगर संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एनआरसी यानी राष्ट्रीय नागरिकता पंजी बनाई जा रही है जो असम सहित पूरे देश में लागू होना है. बंगाल में तुष्टिकरण की राजनीति के तहत बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिकता पंजी का विरोध किया जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

नगर सहमंत्री अपूर्व भारद्वाज ने कहा कि एनआरसी का विरोध करके, अपने वोट बैंक के लिए ममता बनर्जी देश से खिलवाड़ कर रही है. बिहार के सीमावर्ती चार जिले पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, कटिहार में बांग्लादेशी घुसपैठियों कि संख्या लगतार बढ़ रही है. अवैध तरीके से भारत की सीमा में घुसकर नागरिकता प्राप्त कर रहे हैं. विद्यार्थी परिषद् यह कभी बर्दास्त नहीं करेगा.

इसके विरोध में 30 नवंबर को चलो कोलकाता में विशाल छात्र रैली का आयोजन किया गया है. जिसमे देश भर से छात्र भाग ले रहे हैं. छपरा से भी 200 छात्र इस रैली में शामिल होंगे.

Exit mobile version