Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नियोजित शिक्षकों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

छपरा: 7 वें  वेतन आयोग की कमिटी के द्वारा जारी बयान के बाद जिले के नियोजित शिक्षक आक्रोशित है. शनिवार को 7वें वेतन का लाभ नही मिलने की खबर के बाद बिहार परिवर्तनकारी शिक्षक संघ की सारण इकाई द्वारा मोर्चा खोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया.

जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में सरकार विरोधी नारे भी लगाये गए. जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी कर रही है जिसका नुकसान उन्हें भुगतान पड़ सकता है.

उन्होंने कहा कि जब सरकार को काम पड़ता है तो नियोजित शिक्षक सरकार के कर्मी कहे जाते है लेकिन लाभ देने के समय उन्हें कोई नही पहचान रहा है. श्री सिंह ने कहा कि सूबे के 4 लाख शिक्षक अपने हक़ के सड़क पर उतरेंगे. मुख्यमंत्री सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना कर रहे है. जिसमे यह स्पष्ट रूप से समान कार्य के लिए समान वेतन देने का आदेश दिया गया है.

लेकिन सत्ता के नशे में चूर नेता अपनी मनमानी कर उलूल जुलूल बयानबाजी कर रहे है जिसका नुकसान उन्हें भुगतान होगा. उन्होंने कहा कि 7 वा वेतन का लाभ नियोजित शिक्षकों को देना होगा वार्ना पुरे प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में ताला लटकने में देर नही होगा.

पुतला दहन के समय मुख्य रूप से विकाश कुमार, रविंद्र सिंह सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे.

Exit mobile version