Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

GM के आगमन पर दुल्हन की तरह सजा छपरा रेलवे स्टेशन

छपरा: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव कुमार मिश्रा के छपरा पहुँचते ही रेलवे अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक अलर्ट दिखे. अपने निरीक्षण यात्रा के दौरान महाप्रबंधक ने लगभग 20 मिनट तक छपरा जंक्शन का मुआयना किया.

महाप्रबंधक के आगमन की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन द्वारा छपरा जंक्शन को दुल्हन की तरह सजा दिया गया था. ‘कल तक’ गन्दगी और अव्यवस्था का शिकार छपरा जंक्शन आज पूरी तरह चकाचक दिख रहा था. साफ़-सफाई, स्प्रे-परफ्यूम, पॉलिश, रंगाई-पुताई में कहीं कोई कमी नहीं रखी गई थी.

विशेष निरीक्षण ट्रेन से पहुंचे GM

करीब 7 बजे शाम को विशेष निरीक्षण ट्रेन से छपरा जंक्शन पर उतरते ही महाप्रबंधक ने सबसे पहले पे एंड यूज़ ट्वायलेट की जाँच की. उसके बाद स्टेशन के बाहरी परिसर में लगे फव्वारे और फ़ूड प्लाजा का निरीक्षण करने के उपरान्त उन्होंने लगभग 10 मिनट तक रेलवे अधिकारीयों के साथ बात की. इस दौरान छपरा रेलवे की पूरी टीम उनके साथ-साथ चलती रही.

अत्याधुनिक सुविधायुक्त होगा जंक्शन

इस अवसर पर प्रेस के साथ बात-चीत के दौरान महाप्रबंधक ने छपरा जंक्शन को अत्याधुनिक सुविधायुक्त जंक्शन बनाने की बात कही.

उन्होंने कहा कि यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए आने वाले 2-3 महीनों में प्लेटफॉर्म पर वाटर वेंडिंग मशीन, ऑटोमेटिक टिकट मशीन और एस्कलेटर लगा दिया जाएगा.

महाप्रबंधक के आगमन से छपरा जंक्शन के अच्छे दिन आने की उम्मीद जगी है. आम यात्री ये कहते सुने गए की अगर ऐसे ही समय-समय पर GM साहब आते रहे तो कम-से-कम स्टेशन तो व्यवस्थित नजर आएगा.

 

Exit mobile version