Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दुर्गापूजा का मेला परवान पर, बारिश में भी दिख रहा उत्साह

छपरा: दुर्गा पूजा को लेकर शहरवासियों में उत्साह धीरे-धीरे परवान चढ़ रहा है. आज सप्तमी की पूजा के साथ शहर में बने कई पूजा पंडालों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की गई और मां का पट भक्तों के लिए खोल दिया गया. हालांकि, सुबह से लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. लेकिन इससे बावजूद भी लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं देखी गई.

शहर के म्यूनिसिपल चौक, गांधी चौक, तेलपा ऑटो स्टैंड, भगवान बाज़ार चौक, पंकज सिनेमा रोड, भगवान बाजार थाना रोड, कटरा, रथवाली दुर्गा, साहेबगंज, श्यामचक, गुदरी बाजार में मां दुर्गा के भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है. पंडालों में स्थापित माँ दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन के लिए लोग पहुँच रहे है. इन पंडालों को आकर्षक लाइटों से सजाया गया है. जो देखने में आकर्षक लग रहा है. लोगों में पंडालों को देखने के लिए उत्सुकता देखी जा रही है.  

कहा कैसा बना है पंडाल     

इस बार लोगों को तेलपा टेम्पू स्टैंड में स्ट्रॉ पाइप और प्लास्टिक चम्मच से कोलकत्ता का मंदिर, गाँधी चौक पर आकर्षक पंडाल, सलेमपुर में बेलूर मठ, नगरपालिका चौक पर जमुई का प्रसिद्ध मंदिर, पंकज सिनेमा के पास नेपाल का महाकालेश्वर मंदिर, श्यामचक में गुरुद्वारा, नैनी में 14 फीट ऊँचा शिवलिंग, मांझी में वैष्णव देवी गुफा देखने को मिलेगा. बारिश के बावजूद लोग इन पंडालों को देखने के लिए पहुँच रहे है. 

Exit mobile version