Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हजारों किताबों का संग्रह लेकर छपरा पहुंचा नेशनल बुक ट्रस्ट का पुस्तक प्रदर्शनी वाहन, मिल रही हैं सस्ती किताबें

Chhapra: किताबों से लगाव रखने वालों के लिए अच्छी ख़बर है. शनिवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अंतर्गत NBT का पुस्तक प्रदर्शनी वाहन छपरा पहुंचा. युवाओं को किताबी दुनिया से जोड़ने को बढ़ावा देने के लिए NBT पूरे देश में वाहन से जरिए पुस्तक प्रदर्शनी लगा रहा है. वैन मे कई बेहतरीन लेखकों के किताबों का संग्रह है. इस वाहन में 900 से अधिक टाइटल्स की किताबें उपलब्ध है. जिसमें साहित्य से लेकर ज्ञान-विज्ञान से जुड़ी हजारों किताबें उपलब्ध हैं. सबसे खास बात यह है कि इस प्रदर्शनी की जरिए लोगों को किताबों के तरफ आकर्षित करने की कोशिश की जा रही है. इस वैन से किताबों को सस्ते दामों में भी बेचा रहा है.

नेशनल बुक ट्रस्ट के कुलदीप कुमार ने बताया कि आज के इंटरनेट वाले युग में भी सटीक ज्ञान का माध्यम किताबें है. किताबों के माध्यम से इंसान का विकास होता है. इस प्रदर्शनी में हर किसी की जरूरत के हिसाब से किताब मौजूद है. इस वन को फिलहाल शहर के थाना चौक पर लगाया गया है.

31 जुलाई तक सारण में रहेगा प्रदर्शनी 

यह प्रदर्शनी वैन 31 जुलाई तक छपरा में भ्रमण करेगा. इस दौरान यह प्रदर्शनी केन्द्रीय विद्यालय, जिला स्कूल के साथ विभिन्न प्रमुख स्कूलों के सामने लगाई जायेगी. इसके अलावें यह प्रदर्शनी वाहन गाँव, पंचायत समिति के साथ साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों के समक्ष लगाई जायेगी.

इससे पहले यह वैन बिहार के भागलपुर, खगरिया, मुंगेर, समस्तीपुर, हाजीपुर होते हुए छपरा पहुंचा. जिसके बाद यह प्रदर्शनी वाहन सीवान और गोपालगंज के लिए प्रस्थान करेगा.

WATCH VIDEO HERE:

Exit mobile version