Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पदाधिकारियों एवं कर्मियों को आजीवन शराब नही पीने की दिलाई गयी शपथ

Chhapra: ’’नशा मुक्ति दिवस’’ के अवसर पर जागरुकता अभियान के तहत विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं, स्काऊट गाइड, एनसीसी कैडेटो के द्वारा निकाले गये प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर जिला पदाधिकारी सारण राजेश मीणा के द्वारा प्रातः 8 बजे समाहरणालय परिसर से रवाना किया गया। प्रभात फेरी छपरा शहर के मुख्य चौक-चौराहों से गुजरते हुए शराब के बुराईयों से आमलोगों को जागरुक करती रही।

नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर पुनः 11 बजे पूर्वाह्न में समाहरणालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलास्तरीय सभी पदाधिकारियों एवं समाहरणालय के विभिन्न विभागों के कर्मीगणों को आजीवन शराब नहीं पीने के लिए शपथ दिलाई गयी। शपथ दिलाने के साथ शपथ पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाया गया।

शिक्षा विभाग के द्वारा विभिन्न विद्यालयों में शराब बंदी हेतु जागरुकता अभियान के तहत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया था। इस प्रतियोगिता में 06 से 08 कक्षा वर्ग मे पूरे जिला में अभिनव ने प्रथम स्थान, खुशबु कुमारी ने द्वितीय स्थान एवं शबाना खातुन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 09 से 12 के कक्षा वर्ग में अंजलि कुमारी ने प्रथम, अदिति कुमारी ने द्वितीय एवं नेहा कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता प्रतिभागियों को जिला पदाधिकारी के द्वारा प्रशस्ति पत्र, मेडल एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर विशेष रुप से आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जीविका की दीदियों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार के उद्बोधन का लाइव टेलीकास्ट के जरिए देखने की व्यवस्था आमजनों के लिए समाहरणालय सभागार में की गयी थी।

Exit mobile version