Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नगर निगम: सफाई कर्मियों ने तोड़ा हड़ताल, सफाई व्यवस्था बहाल

Chhapra: नगर निगम के दैनिक सफाई कर्मियों ने रविवार को अपनी हड़ताल तोड़ने का ऐलान कर दिया. सफाई कर्मी निगम के द्वारा भुगतान के लिखित आश्वासन के बाद हड़ताल तोड़ने के लिए राजी हुए. जिसके बाद नगर निगम के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है. निगम ने सफाईकर्मियों को बिहार शरीफ नगर निगम के तर्ज पर वेतन भुगतान का लिखित आश्वासन दिया है. 

हड़ताल के पांचवे दिन मेयर पति मिंटू सिंह व उप मेयर पति राजेश नाथ ने निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामचन्द्र प्रसाद व बिहार लोकल बॉडीज फेडरेशन के क्षेत्रीय मंत्री सियाराम सिंह के साथ वार्ता की. इस दौरान सैकड़ों सफाईकर्मियों ने अपनी मांगो को रखा. जिसके बाद उन्हे उनकी मांगो को जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया गया. जिसके बाद काफी जद्दोजहद के बाद सफाई कर्मी हड़ताल तोड़ने पर राजी हुए.

शहर में शुरु हुई सफाई
सफाई कर्मियों की पांच दिनों से जारी हड़ताल से चरमराई शहर की सफाई व्यवस्था अब पटरी पर लौट आएगी. त्योहार के मौके पर शहर के विभिन्न वार्डो में गंदगी पसरी हुई थी. साथ ही पूजा पंडालों के आसपास व मुख्य सड़कों पर भी कचरे का अंबार लगा हुआ था. सफाई शुरू हो जाने के बाद शहर में मुख्य सड़कों पर साफ सफाई की गई. साथ ही पूजा पंडालों के समीप सफाई के लिए कर्मी भी भेजे गए.

Exit mobile version