Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा: 45 वार्डों में सिर्फ 10 वार्डों में पूरा हुआ नल-जल योजना, DM ने योजना जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

Chhapra: सारण जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने अपने कार्यालय में शहर में चल रही तमाम योजनाओं को लेकर पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस मौके ओर उन्होंने नल जल, नली-गली आदि योजनाओं पर सम्बंधित पदाधिकारियों को कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया.

इस दौरान छपरा नगर निगम के नगर आयुक्त ने बताया कि निगम के 10 वार्डों में नल-जल योजना तथा 25 वार्डों में पक्की नली-गली का कार्य पूर्ण करा लिया गया है. फेज वन के तहत् चार जल मीनार बनाने का लक्ष्य प्राप्त था. जिसे पूरा करा लिया गया है. फेज टू के तहत् पाँच जल मीनार बनाने का लक्ष्य मिला है. जिसपर कार्य चल रहा है.

DM ने जताया असंतोष

नगर निगम क्षेत्र में आठ ट्यूबेल बनाना था. जिसमें छः को पूर्ण करा लिया गया है, नगर आयुक्त ने बताया गया कि फेज टू के तहत् नगर निगम क्षेत्र के 22 हजार घरों को नल का कनेक्शन देना है. जिसमें 2909 घरों को अभी तक कनेक्शन दिया गया है. जिलाधिकारी के द्वारा इस पर असंतोष व्यक्त की गयी और इसमे तेजी लाने का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी के द्वारा निदेशक डीआरडीए को निदेष दिया गया कि वरीय उप समाहर्ताओं की टीम बनाकर वार्डों में कराये गये कार्यों की जाँच करायें. एक-एक टीम चार-चार वार्डों में बिछाये गये पाईप लाइन, नल का कनेक्शन, जलापूर्ति की जाँच कर प्रतिवेदन देगें.

जिलाधिकारी द्वारा जल मीनार के कार्य में धीमी प्रगति पर पूछे जाने पर कार्यपालक अभियंता बुडको ने बताया कि इसके श्रमिक मुर्शिदाबाद से आते हैं. इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिला पंचायत राज पदाधिकारी से बात करें, सभी तरह के श्रमिकों की सूची पोर्टल पर डाली गयी है वहाँ से कुशल श्रमिक मिल जाएंगी.

जिलाधिकारी के द्वारा नगर क्षेत्र में जगह-जगह प्याऊ की व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया गया है. कार्यपालक अभियंता पीएचईडी के द्वारा बताया गया कि शहर में 31 चापाकलों की मरम्मति करायी गयी है और प्राप्त सूची के अनुसार जो शेष बचे हैं उसे शीघ्र हीं चालू करा दिया जाएगा. जिलाधिकारी के द्वारा साढ़ा ओवर फ्लाई के नीचे से दारोगा राय चौक होते हुए ब्रहमपुर तक स्ट्रीट लाईट को ठीक कराने का निर्देश दिया गया.

बैठक में जिलाधिकारी के साथ नगर आयुक्त संजय कुमार उपाध्याय, उप विकास आयुक्त अमित कुमार, निदेशक डीआरडीए सुनिल पाण्डेय, सदर एसडीओ अभिलाषा शर्मा, नगर पंचायत के सभी कार्यपालक पदाधिकारी, वुडको के अभियंता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version