Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नगर निगम: 31 मार्च तक जमा कर दें टैक्स, नही तो अप्रैल में लगेगा जुर्माना

Chhapra: टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम ने कमर कस ली है. नगर निगम क्षेत्र में 32523 होल्डिंग धारी से सालाना चार करोड़ 58 लाख राजस्व वसूली करने का टारगेट किया है. टैक्स वसूली के लिए नगर निगम ने खास तैयारी की है और कहा है कि 21 मार्च तक टैक्स जमा कर ले नहीं तो अप्रैल 2018 से बकाया टैक्स में नियमानुसार ब्याज वृद्धि कर टैक्स किराया वसूल किया जाएगा.

नगर निगम द्वारा 21 मार्च को नगर निगम परिषद शिविर लगाया जाएगा. जिसमें नगरवासी दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक बकाया टैक्स जमा कर सकेंगे.

नगर निगम आयुक्त अजय कुमार ने बताया कि कर वसूली पर बल दिया जाएगा. जहां भी बकाया है उसे वसूल की जाएगी. मार्च तक टैक्स नहीं जमा करते हैं तो अप्रैल में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने कहा कि नगरीय सुविधाओं के लिए राजस्व में बढ़ोतरी जरूरी है. कर वसूली सत प्रतिशत हो उसके लिए जरूरी कदम उठाये जा रहे है. नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि टैक्स तय समय से जमा करें और नगर के विकास में नगर निगम का सहयोग करें.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर निगम प्रशासन ने बड़े बकाएदारों की सूची बनाकर उन्हें नोटिस भेज दिया है. नगर विकास विभाग एवं आवास विभाग के कई मामले प्रदर्शन के आधार पर दी गई है.

Exit mobile version