Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

संगीत शिक्षक अभ्यर्थियों ने फूंका सीएम और शिक्षा मंत्री का पुतला

संगीत शिक्षक अभ्यर्थियों ने फूंका सीएम और शिक्षा मंत्री का पुतला

Chhapra: राज्य में शिक्षकों की बहाली को बीपीएससी ने अधिसूचना जारी की है. लेकिन इस अधिसूचना में संगीत शिक्षकों की उपेक्षा से संगीत शिक्षक अभ्यर्थी आक्रोशित है.

संगीत शिक्षक बहाली संघर्ष समिति छपरा सारण इकाई के द्वारा संगीत अभ्यर्थी के साथ हो रहे अन्याय व अनदेखी के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का पुतला दहन करके आक्रोश जताया गया.

ज्ञात हो कि विगत दिन में संगीत शिक्षक की 2043 बहाली सरकार के द्वारा लायी गयी थी मगर उसमे काफी अनियमितता व विसंगतियां देखी गयी.

बहाली में सरकारी के अधिसूचना के आधार पर TGT वालों के लिए स्नातक में 50% अंक अनिवार्य था तथा PGT वाले अभ्यर्थी के लिए स्नातकोत्तर में 50% अंक अनिवार्य किया गया था मगर दूसरी अधिसूचना में TGT बहाली को हटा दिया गया एवं दूसरी ओर PGT की योग्यता में पात्रता परीक्षा की मांग की गई जबकि इस बात से सभी अवगत हैं कि विगत 11 वर्षों से बिहार सरकार के द्वारा संगीत विषय की पात्रता परीक्षा नही हुई है.

इन्ही सभी विषयों से अत्यधित आक्रोशित होकर संगीत शिक्षक अभ्यर्थी ने पुतला दहन करके आक्रोश जताया.

पुतला दहन कार्यक्रम किया गया जिला इकाई के संयोजक प्रदीप सौरभ व प्रणव सिंह ने संयुक्त रूप से किया तथा वहां मनोज कुमार महतो, आशीष कुमार, प्रिंस पवन, रिशु पांडेय, सनी कुमार, अतुल कुमार सिंह, कुंदन कुमार, विवेक समदर्शी, राजश्री कुमारी, शेखर सुमन एवं कई अन्य संगीत अभ्यर्थी उपस्थित थे.

Exit mobile version