Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मामूली सी बात को लेकर हुई बकझक, राजेन्द्र कॉलेज के कर्मचारी की चाकू मारकर हत्या, जानिए पूरा मामला

Chhapra: राजेन्द्र कॉलेज परिसर समेत सम्पूर्ण जेपीयू में उस समय सनसनी फैल गयी जब स्नातक प्रथम खंड का फॉर्म भरने आये किसी छात्र ने काउंटर पर तैनात कर्मचारी की चाकू से मार दिया. कर्मचारी अड्डा नंबर 2 के पास के निवासी स्व प्रो रामजी राय के पुत्र शिव विनय राय बताए जाते है. चाकू लगने के बाद सहयोगियों ने आनन फानन में उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उनकी मृत्यु अस्पताल लाने के क्रम में ही होने की बात कही.

मृतक शिव विनय राय कर बड़े भाई रणविजय भी जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कर्मचारी है. मृतक अपने पीछे पत्नी और दो छोटे बच्चे छोड़ गए है. एक की उम्र 5 वर्ष और दूसरे की डेढ़ वर्ष है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गर्मी के छुट्टी में बीए पार्ट 1 का फॉर्म भरा जा रहा था. तभी काउंटर पर हुई मामूली कहा-सुनी को लेकर असामाजिक तत्वों ने घटना को अंजाम दे दिया. घटना के बाद कर्मचारियों में रोष है, कर्मचारियों ने काम ठप किया है. कर्मचारी की हत्या के बाद कर्मचारियों ने हत्यारे के गिरफ्तारी की मांग को लेकर हड़ताल कर दी है.

आपको बता दें कि राजेन्द्र कॉलेज इसके पूर्व में भी हत्या से दहला था जब तत्कालीन प्राचार्य प्रो भोला सिंह की हत्या कर दी गयी थी.

प्रोफेसर रणजीत कुमार ने बताया कि बीए पार्ट वन का फॉर्म भरा जा रहा है काफी भीड़ थी, काउंटर को अनुशासित करने के क्रम मे अपराधी प्रवृत्ति के छात्र ने कर्मचारी कि हत्या कर दी. घटना को दुखद बताते हुये उन्होने जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग किया कि अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. कर्मचारी शिव विनय राय के परिवार को मुआवजा मिले और नौकरी भी दी जाए.

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन शिक्षको-कर्मचारियों को सुरक्षा प्रदान करें तभी आगे काम हो पाएगा. राजेंद्र कॉलेज के कर्मचारी शिव विनय राय की हत्या के बाद सदर अस्पताल पहुंचे एसपी का कर्मचारियों ने नारेबाजी कर विरोध किया. सदर अस्पताल पहुंचे एसपी हर किशोर राय ने घटना की पूरी जानकारी ली. 

पत्रकारों से बात करते हुये एसपी ने बताया कि शुरुआती छानबीन से ऐसा लगता है कि काउंटर पर लाइन लगाने को लेकर विवाद हुआ है. बकझक होने के बाद अपराधी प्रवृत्ति के छात्र ने चाकू चला दिया. जिससे कर्मचारी की मौत हो गयी. उन्होने कहा कि गिरफ्तार के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही हत्या में संलिप्त की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

बताते चलें कि अस्पताल में एसपी के पहुंचने के बाद कर्मचारियों में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जाने दिया.

राजेन्द्र कॉलेज में कर्मचारी की हत्या से शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारियों से लेकर छात्र संगठनों ने भी कड़ी निंदा की है. जयप्रकाश विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रजनीकांत सिंह ने हत्यारे की जल्द से जल्द गिरफ्तारी और आश्रितों को मुआवजे की मांग की है. वही एसएफआई के नगर अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने शिक्षकों कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए व्य साथ करने की मांग की है.

Exit mobile version