Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा जंक्शन के प्लेटफार्म 4 और 5 पर बने नवनिर्मित लिफ्ट का सांसद करेंगे उद्घाटन

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे का वाराणसी मंडल यात्रियों की सुख सुविधाओं के विस्तार की लिए लगातार प्रयासरत है. इसी क्रम में वाराणसी मंडल के छपरा जं रेलवे स्टेशन पर बुधवार को सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा छपरा जं रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 4 एवं 5 पर नवनिर्मित लिफ्ट, नवनिर्मित वाशिंग पिट तथा वर्तमान वाशिंग पिट के विस्तार का उद्घाटन करेंगे.

इस अवसर पर स्टेशन के कर्मचारियों समेत वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आर.सी.श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय प्रवीण कुमार पाठक एवं वरिष्ठ अधिकारी व पर्यवेक्षक भी उपस्थित रहेंगे. ज्ञातव्य हो कि पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल का छपरा जं स्टेशन एक महत्वपूर्ण स्टेशन है. इस स्टेशन पर स्वचालित सीढियों की व्यवस्था पहले से ही उपलब्ध है किन्तु दिव्यांगो, मरीजों एवं वृद्ध यात्रियों की सुविधा के लिए अब लिफ्ट का प्रावधान भी कर दिया गया है. अब दिव्यांगो, वृद्ध एवं असक्त यात्रियों को प्लेटफार्म बदलने में बहुत सुविधा होगी.


इसके साथ ही नये वाशिंग पिट के निर्माण होने से टर्मिनेटिंग एवं ओरिजिनेटिंग गाड़ियों के रख रखाव में सुविधा होगी तथा पुराने वाशिंग पिट के विस्तार कर देने से 24 कोचों वाली लम्बी दूरी की गाड़ियों को भी मेंटेन करने में सुविधा होगी. इससे छपरा जं स्टेशन का परिचालनिक सुधार होगा और भविष्य में और भी गाड़ियाँ चलाई जा सकेंगी. छपरा जं स्टेशन पर यात्री सुख सुविधाओं में वृद्धि से आस पास क्षेत्र से यहाँ आकर ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को बहुत सुविधा होगी और उनकी यात्रा सुखद होगी.

Exit mobile version