Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मोबाइल छीन लड़की को ट्रेन से बाहर फेंका, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Chhapra: महिलाओं के लिए ट्रेन की यात्रा कितनी सुरक्षित है इस घटना से अनुमान लगाया जा सकता है कि अकेले सफ़र कर रही एक लड़की के मोबाइल छिनने के क्रम में अपराधी द्वारा उसे ट्रेन से बहार फेंक दिया जाता है. यह घटना ट्रेन में महिलाओं की सुरक्षा के तमाम दावों की पोल खोलती है. साथ ही उन परिजनों के लिए एक संकेत है जिनके बच्चे बाहर पढ़ते है और अकेले ट्रेन में सफ़र करते है.

ताज़ा मामले में दहियावा टोला की रहने वाली व पटना में मेडिकल की कोचिंग कर रही इंटर की छात्रा साक्षी सोनी शनिवार की रात पटना से छपरा अपने घर लौट रही थी. हाजीपुर से समस्तीपुर-सीवान पैसेंजर ट्रेन से छपरा के लिए चली, बड़ागोपाल स्टेशन के पास ट्रेन में सवार एक अपराधी ने उसका मोबाइल छीन लिया और उसे ट्रेन से बाहर फेंक दिया.

पीड़ित लड़की के अनुसार जिस वक़्त यह घटना हुई उस वक़्त ट्रेन में कई यात्री मौजूद थे पर किसी ने उसे बचाने का प्रयास नहीं किया. बाद में किसी यात्री ने उसके बैग में रखे दूसरे मोबाइल फोन से घर वालों को घटना की सूचना दी. पीड़ित लड़की को फिलहाल गंभीर हालत में छपरा सदर अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों ने उसे खतरे से बाहर बताया है.

इस घटना से ट्रेन में सफर कर रही महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा पर बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा हुआ है. साथ ही ट्रेन में सफ़र कर रहे उन यात्रियों पर भी सवाल खड़े किये है जिन्होंने घटना को अपने आँखों के सामने घटित होता देखा और उसे बचाने के कोई प्रयास नहीं किये.

Exit mobile version