Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा को स्वच्छ बनाने के लिए विधायक और मेयर ने छात्राओं को किया जागरूक

Chhapra: छपरा को स्वच्छ बनाने को लेकर शनिवार को शहर के आर्य कन्या उच्च विद्यालय में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा परिचर्चा व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस मौके पर छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता और  नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने स्कूली बच्चों को स्वच्छता के प्रति समर्पित रहने का संदेश दिया. कार्यक्रम के दौरान हुए परिचर्चा में विधायक, मेयर और डिप्टी मेयर ने स्कूली छात्राओं को अपने आसपास और अपने शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए प्रेरित किया गया.

इस अवसर पर सभी ने मिलकर स्वच्छता के प्रति संकल्प भी लिया. जिसमें अपने आस पास खुद गन्दगी न फैलाने और दूसरे को भी न फैलाने देने का प्रण लिया गया. साथ ही हर हफ्ते 2 घण्टे सफाई के लिए सभी ने संकल्प लिया.

कार्यक्रम के दौरान क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. जिसमें विजेता छात्राओं को विधायक द्वारा डस्टबिन उपहार स्वरूप दिया गया. इस मौके पर बच्चों ने स्वच्छता के ऊपर पेंटिंग बनाई थी. जिसके बाद मेयर प्रिया सिंह और डिप्टी मेयर ने छात्राओं को डस्टबिन पुरस्कार में दिया गया.

वहीं कार्यक्रम के दौरान  विधायक सीएन गुप्ता ने  बताया कि अपने शहर को साफ सुथरा करने में स्थानीय लोगों की काफी अहम भूमिका होती है. हमें शहर को और अपने आसपास के इलाके को साफ रखने के लिए संकल्प लेना चाहिए. वहीं छात्राओं को संबोधित करते हुए मेयर प्रिया सिंह ने कहा कि जब तक लोग नहीं जाएंगे तब तक कुछ नहीं होगा उन्होंने बच्चों से भी स्वच्छता का पाठ पढ़ाया और अपने आसपास साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम के दौरान डिप्टी मेयर ने बच्चों को सफाई के बारे में बताया. मंच संचालन अमरेंद्र सिंह ने किया, कार्यक्रम के मौके पर नगर निगम से आरिफ हुसैन, सिटी मैनेजर के साथ स्कूल के शिक्षक व सैकड़ों छात्राएं उपस्थित रही.

Exit mobile version