Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रवासियों का लौटना जारी, तेलंगाना से वापस आये 1250 प्रवासी, 263 सारण, 264 सीवान जिले के

Chhapra: प्रवासियों के लौटने का सिलसिला अब रफ्तार पकड़ रहा है. देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासियों को बिहार वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन लगातार प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में पहुंच रही है.

शुक्रवार को छपरा जंक्शन पर प्रवासियों को लेकर दूसरी स्पेशल ट्रेन पहुंची. यह ट्रेन तेलंगाना के घटकेशर से आई. इस ट्रेन से 1250 प्रवासी वापस लौटे. जिनमे सबसे अधिक 723 प्रवासी मधुबनी जिले के वही सीवान और सारण जिले के क्रमशः 264 और 263 प्रवासी शामिल थे. https://youtu.be/ga160ruc8jo/

जंक्शन पर मौजूद थे DM, SP समेत प्रशासनिक पदाधिकारी
तेलंगाना से पहुंची इस ट्रेन से पहुंचे प्रवासियों की जंक्शन पर मेडिकल स्क्रीनिंग और रेजिस्ट्रेशन कराई गई. वही उनके सामानों को सेनेटाइज कराया गया. इस दौरान जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय समेत प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे.A valid URL was not provided.

बसों से भेजा गया मधुबनी और सीवान
इस स्पेशल ट्रेन से पहुंचे मधुबनी जिले के 723 प्रवासियों को 28 बसों के द्वारा उनके जिले में, सीवान के 264 यात्रियों को 10 बसों से उनके जिले में और सारण जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रवासियों को उनके प्रखण्डों में बने क्वारन्टीन सेंट्ररों तक भेजा गया. जहां यह प्रवासी 21 दिनों तक रहेंगे. फिर स्वास्थ्य जांच में सही पाए जाने के बाद घर जा सकेंगे.

Exit mobile version