Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सांसद रुडी की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की बैठक 29 जून को, की मुद्दों पर होगी चर्चा

सांसद रुडी की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की बैठक 29 जून को, रेलवे के निर्माण से अवरुद्ध जल निकासी को दूर करने के लिए त्वरित कार्यवाही पर होगी चर्चा

Patna: पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत पड़ने वाले वाराणसी रेल मंडल के गुरुवार को होने वाले मंडल स्तरीय विशेष बैठक की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री व सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी करेंगे।

रेलवे की द्वारा आयोजित इस बैठक में वाराणसी मंडल क्षेत्र को स्पर्श करने वाले लोकसभा क्षेत्रों के सभी सांसद शामिल होंगे।

बैठक की अध्यक्षता करने वाले श्री रुडी ने बताया कि उनके लोकसभा क्षेत्र सारण का अधिकांश हिस्सा वाराणसी रेल मंडल के अंतर्गत पड़ता है। बैठक में विशेष रूप से वर्तमान में चल रही परियोजनाओ और जनहित की छोटी-छोटी योजनाओं पर दृष्टिपात किया जाएगा। साथ ही भविष्य के विकास को ध्यान में रखते हुए नई परियोजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

श्री रुडी के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोनकाल में स्थगित ट्रेनों कुछ और ट्रेन पटरी पर नही आ पाई है उन्हें पुनः संचालित करने का मुद्दा भी बैठक में शामिल है। सारण क्षेत्र की घनी आबादी को देखते हिये विभिन्न स्टेशनों से नाइ रेल गाड़ियों को चलाने का विषय भी बैठक के लिए संदर्भित है।

छपरा जंक्शन पर ट्रेनों और यात्रियों के दबाव को देखते हुए छपरा ग्रामीण रेलवे स्टेशन की विकसित करने का विषय श्री रुडी द्वारा उठाया जाएगा।

रेलवे द्वारा छपरा जंक्शन से पश्चिम ब्रह्मपुर रेलवे क्रोसिंग से छपरा ग्रामीण स्टेशन तक दीवार बना दिया गया है। निर्माण के चलते स्थानीय मोहल्लों में जलजमाव की स्थिति है और शहर के जलनिकासी का मार्ग अवरुद्ध हो गया है। इसके कारण जगदम कॉलेज से सारण अकादमी-छपरा कचहरी तक नाला अवरुद्ध है। सांढा ढाला से नेहरू चौक, गरखा रेलवे क्रोसिंग, छपरा सदर रेलवे क्रासिंग, जगदम कॉलेज रेलवे क्रासिंग, जिला स्कूल के पास रेलवे क्रासिंग, सांढा ढाला से जताई पोखरा की तरफ रेलवे ट्रैक के नाले की सफाई आदि पर त्वरित कार्यवाही के लिए विमर्श होगा और त्वरित जलनिकासी की स्थाई व्यवस्था करने के लिए रेल अधिकारियों को सांसद द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

श्री रुडी ने बताया कि वे अपने विभिन्न कार्यालयों और सांसद कंट्रोल रूम के माध्यम से सीधे आमजन से जुड़े रहते है और उनकी समस्याओं को रेखांकित करते रहते हौ और उचित मौकों पर उनका निष्पादन किया जाता है। वाराणसी रेल मंडल के अंतर्गत आम जनता की जितनी समस्याएं है उनको उठाया जाएगा और उसके निराकरण के लिए कार्ययोजना पर शीघ्र अमल किया जाएगा।

Exit mobile version