Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सभी रोगों की रामबाण है सुबह की सैर: श्याम बिहारी अग्रवाल

Chhapra: रोटरी सारण द्वारा नि:शुल्क मधुमेह एवम रक्तचाप जाँच शिविर का आयोजन शहर के राजेन्द्र सरोवर परिसर में किया गया. रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष सह नि:शुल्क मधुमेह एवम रक्तचाप जाँच शिविर के संयोजक श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया शिविर में 56 रोगीयों को नि:शुल्क मधुमेह एवम रक्तचाप की जाँच डाॅक्टर मदन प्रसाद ने किया.

जाँचोपरान्त रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया कि उच्च रक्तचाप वाले मरीज को नमक का सेवन वर्जित है. सभी बीमारियों में सुबह की सैर राम बाण दवा है. दिल के मरीज को तेल एवम घी तथा मक्खन छोड़ देना चाहिए तथा मदिरा का त्याग कर ही स्वास्थ रहा जा सकता है.

किडनी के मरीज को धनिया और पुदीने का रस समय-समय पर लेते रहना चाहिए ये किडनी की सफाई का काम करते है. सबसे जरूरी है डाॅक्टर के परामर्श के अनुसार दवा समय पर लेना जरूरी है.

डाॅक्टर मदन प्रसाद ने बताया कि कई मरीज ऐसे मिलें हैं जिन्हें जाँचोपरान्त पता चला की उन्हें मधुमेह तथा उच्च रक्तचाप की बीमारी हैं, यदि आज वो जाँच नहीं करवाते तो उन्हें बीमारी की वजह से काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता, समय रहते उन्हें पता चला गया,जिससे उनका समुचित इलाज संभव है.

इस अवसर पर रोटरी सारण के अध्यक्ष राजेश जायसवाल, सचिव चन्द्र कान्त द्विवेदी, संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल, देव कुमार सिंह आदि ने शिविर में सहयोग किया.

Exit mobile version