Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हेडमास्टर को चावल का खाली बोरा बेचकर 3 दिनों में राशि जमा करने का निर्देश, अन्यथा होगी विभागीय कार्रवाई

हेडमास्टर को चावल का खाली बोरा बेचकर 3 दिनों में राशि जमा करने का निर्देश, अन्यथा होगी विभागीय कार्रवाई

Chhapra: सारण जिले के सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को अगले 3 दिनों के अंदर मध्यान भोजन योजना के अंतर्गत आने वाले चावल के खाली गनी बैग को बेचने के उपरांत प्राप्त राशि जिला कार्यालय के खाते में जमा कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया गया है.

सारण के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी पीएम पोषण योजना दिलीप कुमार सिंह ने सभी प्रधानाध्यापक पत्र जारी करते हुए कहा है कि राज्य कार्यालय द्वारा चावल के खाली गनी बैग के मूल्य 10 से बढ़कर 20 रुपया कर दिया गया है.

राज्य कार्यालय द्वारा जारी पत्र के आलोक में सभी प्रधानाध्यापक शैक्षणिक सत्र 23- 24 के द्वितीय त्रैमासिक से खाली चावल के बैग को 20 रुपए की दर से बेचकर राशि जमा करने का निर्देश दिया गया है.

जारी पत्र में डीपीओ ने कहा है कि सभी प्रधानाध्यापक जिला कार्यालय के खाता में राशि जमा कर अगले तीन दिनों के अंदर प्रतिवेदन प्रखंड स्तर के मध्यान भोजन योजना प्रभारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

साथी यह भी कहा है कि अगर इस अवधि तक कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो इसकी सारी जवाब देही प्रधानाध्यापकों की होगी. साथ ही विभागीय निर्देशों का पालन ना करने को लेकर एचएम पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार वह स्वयं होंगे.

Exit mobile version