Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

फेस मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई, जिलाधिकारी ने टीम का किया गठन

Close up portrait of a man using pm 2.5 pollution mask in the street of a big city

Chhapra: जब भी घर से बाहर निकलें फेस मास्क जरुर लगायें. अगर आपने ऐसा नही किया तो दंड के भागी होंगे.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि प्रायः यह देखा जा रहा है कि मोटर साईकिल पर सवार व्यक्ति मास्क नहीं लगा रहें है. भीड़ वाली जगहों पर भी मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है.

जिलाधिकारी ने कहा कि अभी करोना संकट दूर नहीं हुआ है. आये दिन इसके मामलें मिल रहे हैं. ऐसी स्थिति मे ंलोगों को और सचेत रहने की जरुरत है.

जिलाधिकारी ने कहा कि सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्टोरेंट में जाने के लिए जब भी कोई व्यक्ति घर से निकलेंगे तो उन्हें फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. फेस मास्क नहीं लगाने पर जन स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है.

जिलाधिकारी के द्वारा पूर्व में ही रेस्टोंरेंट में भी उसकी वास्तविक क्षमता से मात्र 50 प्रतिशत ग्राहकों को ही प्रवेश की अनुमति दी गयी है.

जिलाधिकारी के द्वारा लोगों को फेस मास्क लगाने के लिए प्रोत्साहित करने, फिजीकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चिय कराने और सार्वजनिक स्थलों पर इन प्रावधानों के अनुपालन की जाँच कर विधि सम्मत कार्रवाई करने के लिए सभी नगर निकायों एवं थाना क्षेत्रों के लिए दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की कुल 39 टीम का गठन किया गया है.

प्रत्येक टीम में एक दण्डाधिकारी एवं एक पुलिस पदाधिकारी को रखा गया है. दण्डाधिकारी के रुप में अपर अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, सोनपुर, मढ़ौरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं नगर पंचायतों के कार्यपालक पदाधिकारी को टीम में शामिल किया गया है. यह टीम प्रतिदिन सघन अभियान चलाकर जाँच करेगी, बिना मास्क के पाये जाने पर फाईन करेगी और मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेगी.

Exit mobile version