Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में चीन और बॉलीवुड के खिलाफ लोगों ने निकाला प्रतिरोध मार्च, चीनी राष्ट्रपति का जलाया पुतला

Chhapra: भारत चीन सीमा शहीद हुए 20 जवानों और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के खिलाफ बॉलीवुड और चीन विरोध में लोग सड़क पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन किया.

प्रतिरोध मार्च रजनीश बाबा के अध्यक्षता में निकाला गया. उन्होने कहा कि बाजारों में अब चाइनीज सामान ना बेचा जाय. चीन हमारे देश से व्यापार करके मुनाफा कमाता है और उस पैसे को सीमा पर हमारे जवानों के खिलाफ उपयोग करता है. उन्होंने दुकानदारों से अपील किया कि जो भी चाइनीज स्टॉक उनके पास है. उसे बेचकर खत्म करें और नया सामान ना खरीदें. उन्होंने कहा कि चीन पर कार्रवाई होनी चाहिए चीन पर आर्थिक दबाव बढ़ेगा तभी जाकर वह सुधरेगा. उन्होंने आम लोगों से अपील की कि जितना जल्दी हो सके चीनी सामानों के उपयोग करने की आदत छोड़ दें साथ ही साथ चीन के किसी भी मोबाइल ऐप का प्रयोग ना करें.

इस मौके पर लोगों के चीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने 15/16 जून को गलवान घाटी में शहीद हुए 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. वीर कुंवर सिंह सेना के राष्ट्रीय संयोजक अजय कुमार सिंह ने कहा कि हमें अपने जवानों के शहादत पर गर्व है. विश्व में चीन की छवि एक गद्दार मुल्क के रूप में रही है. भारत सरकार को चीन से सारे आर्थिक संबंध तोड़ देने चाहिए. चीन के सारे प्रोडक्ट्स को बैन करते हुए भारत में स्वदेशी प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें 20 जवानों के बदले 200 चीनी सैनिकों का सर चाहिए.  इस अवसर पर राहुल कुमार सिंह, सूरज बाबा, भोलू सिंह, मन्टन सिंह, विक्की, श्याम, इरफान, के. डी मौर्य, सुखनंदन, सोनू, काली आदि उपस्थित रहे.

Exit mobile version