Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मकर संक्रांति पर खिली धूप, दिन में ठंड से राहत

Chhapra: भीषण ठंड के बीच बुधवार को मकरसंक्रांति के दिन धूप खिली तो लोगों ने राहत की सांस ली है. बीते कई दिनों से ठंड का सितम जारी है. स्कूल भी 15 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं. हालांकि मकरसंक्रांति के दिन खिली धूप ने लोगों को ठंड से राहत दी है, वहीं आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की उम्मीद जाती जा रही है. सूर्य के उत्तरायण के बाद धीरे-धीरे सर्दी कम होने लगती है.

इससे पहले मंगलवार की शाम ठंड से लोगों का हाल बेहाल रहा. भीषण ठंड का सितम पिछले 20 दोनों से लगातार जारी है. बुधवार को धूप खिली तो लोगों ने छत पर बैठकर धूप सेंका व दही चूड़े का आनन्द लिया. वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिन लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी. वहीं लोगों से सतर्कता बरतने की भी बात कही गई है.

साल का सबसे ठंडा दिन, बिहार में 5 मरे

वहीं कड़ाके की ठंड से मंगलवार को भी उत्तर बिहार बेदम रहा. तापमान सामान्य से लगभग सात डिग्री नीचे रिकार्ड किया गया जिससे 14 जनवरी इस जाड़े का सबसे ठंडा दिन बन गया. इस बीच समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड में दो महिला समेत चार व मुजफ्फरपुर के पारू में एक मजदूर की मौत हो गई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16-17 जनवरी को उत्तर में बारिश व बूंदाबांदी की संभावना है. चंपारण, सीतामढ़ी, सारण एवं गोपालगंज में बारिश होने की आसार अधिक हैं.

Exit mobile version