Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

महाराणा प्रताप की जयंती पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन

छपरा: महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष में स्थानीय जिला परिषद के सभागार में ‘वर्तमान भारत में महाराणा प्रताप प्रासंगिकता’ विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ. हरिकेश सिंह, राजेंद्र कॉलेज के प्राचार्य डॉ रामश्रेष्ठ राय, विशिष्ट अतिथि शिक्षक संघ के सचिव प्रो. रंजीत सिंह एवं जिला पार्षद प्रियंका सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर एवं महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर किया.

आयोजन के संयोजक शिक्षक नेता विश्वजीत सिंह चंदेल ने आगत अतिथियों का स्वागत पगड़ी एवं तलवार भेंट कर किया.
इस अवसर पर उन्होंने विषय प्रवेश करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप के राष्ट्र के प्रति दायित्व बोध से युवाओं को सिख लेने की जरूरत है. वही संयोजक छात्र नेता रणवीर सिंह ने कहा कि आज के समय में महाराणा प्रताप जैसे देश भक्त की आवश्यकता है जो अंतिम सांस तक देश का मस्तक नीचे ना होने दें.

वही कुलपति डॉ हरिकेश सिंह ने महाराणा प्रताप को मानवीय गरिमा का मानव बताया. उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप का संघर्ष मानवीय स्वायत्तता का संघर्ष है. देश की स्वायत्तता का संघर्ष है.

कार्यक्रम का संचालन आकाश कुमार तथा धन्यवाद ज्ञापन उज्वल कुमार ने किया.

इस अवसर पर हर्षवर्धन कुमार सिंह, खुशबू शुक्ला, राहुल तिवारी, अजय कुमार, सोनू राय, अजीत कुमार, अभिषेक सिंह तथा रविशंकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Exit mobile version