Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

25 फरवरी से हाई स्कूल में तालाबंदी, हड़ताल पर जाने से पूर्व शिक्षको ने निकाला मशाल जुलूस

Chhapra: मशाल जुलूस निकालकर उच्च विद्यालय में कार्यरत नियोजित शिक्षकों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है. जिले के सभी उच्च विद्यालय में 25 फरवरी से पूर्ण तालाबंदी रहेगी और सभी शिक्षक हड़ताल पर रहेंगे. उक्त बातें माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय सचिव चंद्रमा सिंह ने कही.

नगरपालिका चौक पर निकली मशाल जुलूस के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षक संघ के सभी शिक्षक 25 फरवरी से हड़ताल पर रहेंगे. जिसको लेकर मशाल जुलूस निकाला गया है.

उन्होंने कहा कि सरकार जबतक शिक्षको को नियमित शिक्षको की भांति सेवा शर्त एवं शिक्षको का दर्जा नही देगी तबतक यह हड़ताल जारी रहेगा.

श्री सिंह का कहना है कि सरकार शिक्षको को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त करें, साथ उनका शोषण करने बंद करे.जबतक सरकार घोषणा नही करती तबतक कोई भी शिक्षक मूल्यांकन कार्य मे हिस्सा नही लगा. बार बार शिक्षको ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को पत्र दिया, धरना प्रदर्शन किया लेकिन सरकार मौन रही, बाध्य होकर शिक्षक हड़ताल पर है और बिना नियमितीकरण के वह विद्यालयों में जाने वाले नही है.

मशाल जुलूस में मुख्य रूप सचिव राजाजी राजेश, विद्या सागर विद्यार्थी, संजय राय सहित सैकड़ों माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के शिक्षक मौजूद थे.

Exit mobile version