Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Lockdown में सकारात्मक पहल: कूड़ेदान वाले स्थान की सफाई कराकर वार्ड पार्षद ने कराया पौधारोपण

Chhapra: बदलाव के लिए सकारात्मक सोच जरुरी होती है. बदलाव के लिए ऐसी ही एक सकारात्मक पहल देखने को मिली है छपरा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 33 में, जहाँ वर्षो से कूड़ादान बने मौना-साढ़ा रोड पर वार्ड पार्षद के नेतृत्व में साफ सफाई कराकर पौधारोपण कराया गया है.

मौना-साढ़ा रोड स्थित कॉर्पोरशन बैंक के समीप करीब खनुआ नाले के बगल में वर्षों से कूड़ा दान बन गया था. गंदगी होने से वहां वाहनों की अवैध पार्किंग भी बन गयी थी. प्रशासन को दर्जनों बार पत्राचार के बावजूद भी इस जगह की हालत नही सुधरी. प्रतिदिन यहां दर्जनों मालवाहक वाहनों का अवैध अड्डा बन गया था. खनुआ नाला खुला होने के कारण यहां गंदगी ही गंदगी रहती थी.

वार्ड 33 के तहत आने वाले इस स्थान की साफ सफाई को लेकर वार्ड पार्षद कृष्णा शर्मा ने पहल की है. स्थानीय लोग इस स्थान से गंदगी और अवैध पार्किंग से निजात चाहते थे जिसको लेकर उन्होंने वार्ड पार्षद का सहयोग किया.

कूड़ेदान की साफ सफाई कराई गई. मिट्टी भरा गया, अब उन स्थानों पर पीपल, बरगद के 4 पौधें लगाए गए है. शुक्रवार को स्थानीय लोगों का भी सहयोग मिला. शारीरिक श्रमदान कर स्थानीय लोगों ने पौधारोपण किया.

इसे भी पढ़ें : Covid19: सारण में कोरोना से संक्रमित दूसरे मरीज की हुई पुष्टि, पहला मरीज हो चूका है स्वस्थ

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस स्थान से गुजरना ही एक बड़ा टास्क था. गंदगी के कारण बदबू निकलती थी. गंदगी के कारण कई वर्षों से यहां अवैध वाहन पार्किंग बन गया था. जिसके बाद पूरे दिन यहां वाहन चालकों के मजमा लगा रहता था. लॉक डाउन में वाहन का चलना बंद है. लोगों के सहयोग से यह एक बड़ा काम हुआ है.

Exit mobile version