Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लॉकडाउन: मेयर प्रिया सिंह और समाजसेवी मिंटू सिंह द्वारा विभिन्न इलाकों में खाद्य सामग्री का किया जा रहा है वितरण

Chhapra: वैश्विक महामारी कोविड-19 करोना वायरस को लेकर देश में लागू लॉकडाउन से कई परिवार के आय का साधन रुक गया है. दो वक्त की रोटी नही जुट पा रही है. ऐसे संकट के समय जरूरतमंदों की सहायता के लिए छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने नगर निगम क्षेत्र के कई इलाकों में पिछले 3 सप्ताह से राहत सामग्री का वितरण कर रही है. जरूरतमंदों को चावल, दाल, आलू सरसों तेल, बेसन, नमक, माचिस, मास्क, सैनिटाइजर आदि का वितरण किया जा रहा है. खाद्य सामग्री के वितरण के साथ-साथ लोगों को कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

मेयर प्रिया सिंह ने बताया कि अब तक 5 हज़ार से ऊपर परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की जा चुकी है. जैसे-जैसे इलाकों से मिल रही सूची के अनुसार लोगों तक खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है. खाद्य सामग्री का पैकेट घर पर ही तैयार करके इलाकों में जाकर जरूरतमंदों के बीच बांटने का कार्य जारी है. उन्होंने कहा कि फिलहाल लोगों को दो वक्त की रोटी की जरूरत है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है. लगातार खाद्य सामग्री का पैकेट परिवार के सदस्यों द्वारा तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री वितरण के साथ साथ लोगों को कोविड-19 के बारे में जानकारी दी जा रही है. मास्क का वितरण किया जा रहा है. घरों में रहने की सलाह दी दी जा रही है. प्रतिदिन लगभग 300 जरूरतमंद परिवारों के बीच राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. समाजसेवी मिंटू सिंह ने कहा कि सारण में जहां भी जिस परिवार को राहत सामग्री की जरूरत है वहां पहुंचाई जा रही है. जिला प्रशासन के सहयोग से हम उन तक पहुंचाने में तत्पर है. जरूरतमंद परिवारों की सूची मिलते ही उन तक सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए वितरण हो रहा है और ये आगे भी जारी रहेगा. एक ही लक्ष्य है कि कोई भूखा नही सोएगा. बताते चलें कि छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह और समाजसेवी मिंटू सिंह द्वारा अपने निजी पैसे से यह कार्य किया जा रहा है.

Exit mobile version