Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मतदान केंद्रों पर दिव्यांग को मिलेगी विशेष सुविधा

Chhapra: लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कई अहम जानकारियां दी. जिलाधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई हैं. सभी बिंदुओं पर बारीकी से नजर रखते हुए चुनाव से पहले सब कुछ दुरुस्त कर लिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा दी जाएगी. वोटर हेल्पलाइन 1950 पर कॉल करके कोई भी व्यक्ति चुनाव से जुड़ी जानकारी ले सकता है. इस नंबर पर कॉल करके मतदाता सूची, बूथ आदि अन्य चुनाव से संबंधित जानकारियां ले सकेंगे. पारा एथलीट रहे अमित कुमार डिस्टिक आइकन होंगे.

एसपी हर किशोर राय ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दबंग एवं उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी. सीसीए के तहत जिला बदर किया जाएगा. प्रत्येक थानों को वारंट और कुर्की का निष्पादन के लिए निर्देश दे दिया गया है. जिले में ज्यादा दिनों से जमे पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में कार्य किए जा रहे हैं. आर्म्स लाइसेंस का वेरिफिकेशन कराया जा रहा है. सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि आर्म्स दुकानों के स्टॉक का भी वेरिफिकेशन किया जाए एवं प्रत्येक थानों के थानाध्यक्षों को एक एक बूथ का वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिया गया है.

 

लोकसभा चुनाव: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और एसपी हर किशोर राय कर रहे है प्रेस वार्ता

 

Exit mobile version