Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लायंस क्लब छपरा सारण ने जयप्रकाश महिला कॉलेज में लगाया सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन

लायंस क्लब छपरा सारण ने जयप्रकाश महिला कॉलेज में लगाया सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन

छपरा : अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस इंटरनेशनल की स्थानीय इकाई लायंस क्लब छपरा सारण के द्वारा जय प्रकाश महिला कॉलेज में सेनेटरी पैड बेंडिंग मशीन लगाया गया।

इस मौके पर महिला कॉलेज की प्रिंसिपल डा मंजू कुमारी सिन्हा ने लायंस क्लब का धन्यवाद करते हुए बताया कि यह क्लब के द्वारा किया गया बहुत हीं सार्थक पहल है इससे कॉलेज में आने वाली छात्राओं को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पीरियड्स के दौरान कपड़ा इस्तेमाल करने से कितनी घातक बीमारियां हो सकती हैं. इसके लिए पैड्स का इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि किसी प्रकार की बीमारी का खतरा ना हो।

वहीं अध्यक्ष लायन प्रमोद मिश्रा ने बताया कि इस मशीन से मात्र पांच रुपया डाल कर एक पैड लिया जा सकता है और लड़कियों एवं महिलाओं के बीच जागरूकता हेतु इस तरह का प्रयास क्लब के द्वारा स्कूल एवं कॉलेजों में यह मशीन लगाकर किया जा रहा है।

वहीं मौजूद छात्राओं ने बताया कि पहले कॉलेज में सेनेटरी पैड्स का मशीन नहीं था, ऐसे में हमलोगों को बाहर जाना पड़ता था। कई बार कॉलेज छोड़कर घर जाना पड़ता था। लेकिन अब हम सेनेटरी वेंडिंग मशीन होने के कारण अब पीरियड्स के दौरान कॉलेज में ही पैड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इस मौके पर लायंस क्लब के अध्यक्ष लायन प्रमोद मिश्रा, उपाध्यक्ष रणधीर जायसवाल, सचिव मणिशंकर मिश्रा, शैलेंद्र कुमार, गणेश पाठक, दिलीप चौरसिया, सुजीत कुमार, प्रभात कुमार सहित महिला कॉलेज की प्रशाखा पदाधिकारी डा मनीषा, शिक्षिका रानी कुमारी के साथ छात्राएं भी मौजूद रहीं ।

उक्त जानकारी पी आर ओ लायन साकेत श्रीवास्तव ने दी।

Exit mobile version