Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रत्येक शनिवार को अनिवार्य रूप से होगा भूमि विवाद शिविर का आयोजन

प्रत्येक शनिवार को अनिवार्य रूप से होगा भूमि विवाद शिविर का आयोजन

Chhapra: जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता मे भूमि विवाद के निष्पादन हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षात्मक बैठक के साथ जिला खनन टाक्स फोर्स की बैठक कार्यालय कक्ष में वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से आहूत की गयी.

जिलाधिकारी ने बैठक को संबोधित करते हुए वीडियो काॅफ्रेसिंग केे माध्यम से उपस्थित जिले के सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारीगणों को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमि विवाद का निपटारा पूरी संवेदनशीलता एवं पारदर्शिता साथ करें. शनिवार को हर हाल में भूमि विवाद शिविर का आयोजन संयुक्त रुप से करें. शिविर की कृत कार्यवाही को चिन्हित साइट पर निश्चित रुप से अपलोड करें.

जिलाधिकारी ने बताया कि जमीन से संबंधित विवाद के निपटारा को सरकार के द्वारा अपने कार्यों की सूची में सर्वोच्चय प्राथमिकता दिया गया है. जमीन विवाद के कारण विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जाती है. अंचलवार भूमि विवाद के मामलों की विस्तृत समीक्षा करते हुए उसके निष्पादन को प्राथमिकता देने का निदेश दिया गया.

बैठक में कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अपर समाहत्र्ता डाॅ गगन, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला खनन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डी.सी.एल.आर. जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, सदर, खनन निरीक्षक, एम.वी.आई. एवं वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मढ़ौरा एवं सोनपुर, डी.सी.एल.आर सोनपुर एवं मढ़ौरा, सभी अंचलाधिकारी एवं सभी थाना प्रभारीगण उपस्थित थे.

Exit mobile version