Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छ्परा में किड्स ड्रीम इंटरनेशनल स्कूल का हुआ उदघाट्न, जानिए क्या है खासियत

छ्परा: रविवार को शहर के काशी बाजार स्थित किड्स ड्रीम इंटरनेशनल स्कूल का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ हरिकेश सिंह के साथ छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह व डॉ आरसी पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित, फीता काटकर विद्यालय का उद्घाटन किया. 
विद्यालय के निदेशक बंटी सिंह ने बताया कि सारण का यह पहला आधुनिक प्ले स्कूल होगा. इस प्ले स्कूल में बच्चों को पढ़ाई से लेकर मनोरंजन तक के साधन भी उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्ले से पांचवी कक्षा तक एडमिशन शुरू हो गया है. 

विद्यालय के खासियत के बारे में उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में बच्चों के लिए स्मार्ट क्लासरूम कंप्यूटर के साथ साथ डिजिटल कलरफुल क्लासरूम की भी व्यवस्था की गई है. जो बच्चों को काफी आकर्षित करेगा. उन्होंने बताया कि बच्चों के मनोरंजन के साथ साथ पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि छपरा में प्राथमिक शिक्षा के स्तर पर भी बहुत सुधार की जरूरत है. इसी को ध्यान रखते हुए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के आधार पर यहां बच्चों को पढ़ाया जाएगा. इस विद्यालय में बच्चों के लिए अलग से टॉयज एक्टिविटी रूम बनाया गया है. जहां कई तरह के खिलौनों से बच्चों का मनोरंजन किया जाएगा. साथी हीसाथ विद्यालय में 24 बच्चों पर एक शिक्षक की व्यवस्था होगी.

उद्घाटन समारोह के दौरान कुलपति हरिकेश सिंह व अतिथियों ने विद्यालय के क्लसरूम को देख काफी आकर्षित हुए. उन्होंने दीवारों पर बने पेंटिंग को देखकर विद्यालय के निदेशक की काफी तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि ऐसे क्लासरूम बच्चों को पढ़ाई के लिए काफी आकर्षित करेंगे. इसके अलावा विद्यालय में कई और कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिसमें छोटे बच्चों ने परफॉर्मेंस दिया. इस पूरे उद्घाटन समारोह के दौरान किड्स इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक बंटी सिंह के साथ डीएमआई निदेशक साहिल मिश्रा, गेटवे के निदेशक रमन सिंह के साथ डॉक्टर आरसी पांडे व सैकड़ों अभिभावक व बच्चे मौजूद थे.

Exit mobile version