Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का हुआ अभिनंदन

Chhapra: देश व समाज के चतुर्दिक विकास में चित्रांश परिवारों का अहम योगदान रहा है जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक एवं रचनात्मक कार्यों में इन परिवारों ने अपने संगठन कायस्थ महासभा एवम श्री चित्रगुप्त समिति के माध्यम से कई उल्लेखनीय कार्य किया है और आज भी एक सकारात्मक व ईमानदार कोशिश के साथ कर भी रहा है.
उक्त बातें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविनंदन सहाय ने रविवार को श्री चित्रगुप्त समिति एवं महासभा की स्थानीय इकाई द्वारा आयोजित बैठक सह अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कही.

समिति के महासचिव दुर्गेश नारायण सिन्हा के आवासीय परिसर के सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता समिति के उपाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद श्रीवास्तव ने की तथा संचालन महासभा की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार वर्मा ने किया.

अपने अभिनंदन के प्रत्योत्तर में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सहाय ने कायस्थ महासभा के ऎतिहसिक तथ्यों को रखते हुए इसके कार्यों और उपलब्धियों को सविस्तर से रखा तथा बताया कि जब जब इस संस्था पर कुछ आंच या संक्रमण का दौर आया तब तब बिहार के चित्रांश परिवारों ने इस दौर से बाहर निकाला तथा इसकी मजबूती प्रदान की.

उन्होंने छपरा की धरती को नमन करते हुए कहा कि यह से मेरा लगाव है तथा रिश्ते भी कायम है।. उन्होंने चित्रांश परिवार के लोगों से अपील की कि समाज व देश के बेहतरी के लिए सक्रिय योगदान दे तथा सामाजिक व रचनात्मक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले. साथ ही, संगठन को आगे बढ़ाने का प्रयास करे.

इसके पूर्व समिति के सदस्य डॉ विद्या भूषण श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का परिचय करते हुए उनके कार्यों से संबंधित कई उपलब्धियों को रखा तत्पश्चात श्री चित्रगुप्त समिति के तरफ से विमल कुमार वर्मा तथा कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष नागेन्द्र कुमार वर्मा व सचिव अतुल कुमार श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सहाय को बुके एवम अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया.

वहीं समिति के महासचिव दुर्गेश नारायण सिन्हा को भी कायस्थ महासभा के संरक्षक मंडल के सदस्य बनने पर कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष द्वारा अंग वस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित किया गया।.

इस मौके पर श्री सिन्हा ने कहा कि हमें गर्व है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने छपरा की महत्ता को तरजीह दी और सात सदस्यीय संरक्षक मंडल में जगह दिए जिसके लिए हम उनके प्रति आभारी है.

बैठक में समिति के संयुक्त सचिव विमल कुमार वर्मा ने गत बैठक के कार्यवृत को रखा जिसे सर्व सम्मत से संपुष्ट किया गया.
तत्पश्चात घोषणा की गई कि समिति की अगली बैठक आगामी 1 जुलाई को होगी.

इस मौके पर कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेन्द्र नारायण मल्लिक, निर्मल कुमार श्रीवास्तव, प्रांतीय महामंत्री सुजीत कुमार वर्मा, राकेश नारायण सिन्हा, राजेश कुमार सिन्हा, भूपेश नंदन, अरुण कुमार श्रीवास्तव, मनोज कुमार, प्रवीण कुमार, दिलीप कुमार, दीपक कुमार, अभिषेक रंजन, मनमोहन कुमार, शशि रंजन आदि उपस्थित थे.

बैठक के अंत में समिति के सदस्य एवं अधिवक्ता सलोना प्रसाद के आकस्मिक निधन पर एक मिनट का मौन रखकर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित किया गया.

Exit mobile version