Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लंबित परीक्षाओं की तिथि जल्द होगी घोषित: कुलपति

छपरा: जयप्रकाश विश्वविद्यालय की गिरती शैक्षणिक व्यवस्था के सुधार की प्रक्रिया शुरू हो गयी है तथा जल्द ही लंबित परीक्षाओं की तिथि की घोषणा की जाएगी. उक्त बातें विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह ने विश्वविद्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही.

कुलपति ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि पूर्व के कुलपति, प्रतिकुलपति, रजिस्ट्रार सहित अन्य पदाधिकारियों ने अपने कार्यकाल में क्या किया. उन्होंने कहा कि विगत दिनों विश्वविद्यालय के फाइलों के अवलोकन से पता चला की विश्वविद्यालय ने विधि संगत नियमों का पालन नहीं किया. कुलपति ने छात्रों, अभिभावकों की मनोदशा को गंभीरता से लेते हुए कहा कि छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं होने दिया जायेगा. परीक्षा मंडल का गठन किया जा चूका है तथा जल्द ही स्नातक सत्र 2014-17, 2015-18 और 2016-19 की परीक्षा को चुनौती के तौर पर लेते हुए तिथि की घोषणा की जाएगी.

कुलपति ने कहा कि महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए अतिथि शिक्षक की प्रतिनियुक्ति पर विचार किया जायेगा. उन्होंने विश्वविद्यालय को मंदिर बताते हुए उसकी पवित्रता को बनाये रखने की बात कही. उन्होंने कहा कि शिक्षक कर्तव्यनिष्ठ होकर कार्य करें साथ ही छात्र भी महाविद्यालय आकर शिक्षा ले. उन्होंने कहा कि गरीब असहाय छात्रों की पूरी मदद की जाएगी.

Exit mobile version