Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जेपीयू कुलपति ने बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा, बोले- पोलियो हारेगा देश जीतेगा

Chhapra: पल्स पोलियो अभियान के तीसरे दिन राष्ट्रीय सेवा योजना छपरा के स्वयंसेवको द्वारा शहर के विभिन्न स्थाओं पर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गयी. इस दौरान जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० हरिकेश सिंह ने भी बच्चों की को पोलियो की दवा पिलाई एंव स्यंसेवकों का हौसला बढ़ाया.

उन्होंने कहा कि जगदम कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा जिस प्रकार से चौक चौराहे पर खड़े होकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जा रही है, वह काफी प्रशंसनीय एवं सराहनीय है. स्वयंसेवको के द्वारा किया जा रहा प्रयास “पोलियो हारेगा देश जीतेगा” के कथन को चरितार्थ कर रहा है.

गौरतलब है कि NSS के कार्यक्रम पदाधिकारी डा० जागो चौधरी के निर्देशन में एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा पल्स पल्स पोलियो अभियान (5 अगस्त से 9 अगस्त 2018 )के तीसरे दिन लगभग 300 बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई गई.

स्वयं सेवकों द्वारा थाना चौक, नगर पालिका चौक, साहेबगंज, सलेमपुर चौक पर खड़े होकर वहां से आने जाने वाले प्रत्येक शून्य से लेकर 5 साल तक के बच्चे को पोलियो की दवा पिलाई गई.

अभियान में मुख्य रुप से प्रिंस कुमार, मोहम्मद शमशाद,गजेंद्र कुमार, राहुल कुमार, कुमारी पंखुड़ी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई को.

Exit mobile version