Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र संघ चुनाव: मतदान संपन्न, फर्स्ट टाइम वोटर हुए सम्मानित

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान हुआ. छपरा शहर के पीसी विज्ञान कॉलेज और विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान संकाय में मतदान हुआ. परसा के पीएन कॉलेज और दिघवारा के वाई एन कॉलेज समेत सिवान और गोपालगंज के महाविद्यालयों में मतदान हुआ.

फर्स्ट वोटर का हुआ सम्मान
छात्र संघ चुनाव में मतदान करने पहुंचे फर्स्ट वोटर नेहा कुमारी और स्वराज कुमार को पीसी विज्ञान कॉलेज के प्राचार्य शम्भू कुमार, प्रॉक्टर उमाशंकर यादव द्वारा सम्मानित किया गया. छात्र संघ चुनाव के लिए पहली बार वोट करने पहुंचे छात्र उत्साहित दिखे.

स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन में वोट देने के बाद मतदाता नेहा कुमारी और स्वराज कुमार

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के 21 कॉलेजों में से महज 9 कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव का मतदान हुआ. 4 कॉलेज ऐसे है जिनमे जितने पद है उतने ही प्रत्याशी ने नामांकन किया है. अधिकांश कॉलेज में 75% उपस्थिति होने के मानक को किसी भी प्रत्याशियों के पूरा न करने पर नामांकन रद्द होने के बाद चुनाव नही हो सका.

जिनमे गंगा सिंह कॉलेज, राजेंद्र कॉलेज, जगलाल चौधरी कॉलेज, एच आर कॉलेज अमनौर, एचआर कॉलेज मैरवा सिवान, राजा सिंह कॉलेज सिवान और नंदलाल सिंह कॉलेज दाउदपुर में चुनाव ही रद्द कर दिया गया है.

सारण में PC साइंस कॉलेज, वाईएन कॉलेज दिघवारा, पी एन कॉलेज तथा सिवान के डीएवी कॉलेज, नारायण कॉलेज गोरियाकोठी, विद्या भवन कॉलेज एवं गोपालगंज के कमला राय कॉलेज, गोपेश्वर कॉलेज हथुआ, BPS कॉलेज भोरे में ही चुनाव हुआ.

Exit mobile version