Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्रों के हित को लेकर जेपीयू प्रशासन गंभीर नहीं: एबीवीपी

छात्रों के हित को लेकर जेपीयू प्रशासन गंभीर नहीं: एबीवीपी

Chhapra: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा जेपीयू में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता भ्रष्टाचार लंबित परीक्षाएं को लेकर राजेन्द्र कॉलेज के द्वार के समक्ष जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कूलपति का पूतला दहन किया गया.

इस मौके पर अभाविप के जयप्रकाश विश्वविद्यालय संयोजक रजनीकांत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता भ्रष्टाचार का अंबार है. लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन कान में रुई डाल कर सो रही है. छात्र जहां अपने प्रवेश परीक्षा परिणाम को लेकर चिंतित हैं, छात्रों का भविष्य अंधकार में है, लेकिन कोई भी सुध लेने वाला नहीं है.

कई सत्रों के स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाएं लंबित है. विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा सिर्फ खानापूर्ति के लिए परीक्षा के संभावित तिथियां घोषित की जाती है. लेकिन परीक्षाएं आयोजित करने के पूर्व ऐसे मामले सामने आते हैं. कुलपति का वित्तीय पावर अधिकृत नहीं है. जिसके कारण परीक्षा के लिए कॉपीयो की खरीदारी करना मुश्किल है. ऐसी स्थिति को देखकर छात्र असमंजस में है विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा लगातार टालमटोल वाला रवैया जारी है.

विश्वद्यालय प्रशासन छात्र हितों के लिए गंभीर कहीं से भी दिखाई नहीं पड़ रही है. विद्यार्थी परिषद छात्र हित के लिए हमेशा संघर्षरत रही है. विद्यार्थी परिषद इन मुद्दों को लेकर आगे भी संघर्ष जारी रखेगी. इस मौके पर अभाविप के विभाग संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रोहित कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रोहित कुमार पाण्डे, शिवम आनंद, शुभंकर कुमार, सूरज कुमार, अर्जुन कुमार, सुरभि कुमारी, अनामिका, सुमन, रंधीर, सुधांशु, कर्ण कुमार, जितेंद्र कुमार शामिल थे.

Exit mobile version